logo-image

बिहार और मध्य प्रदेश में वज्रपात से 22 लोगों की मौत, मुख्यमंत्रियों ने कही ये बड़ी बात

बिहार और मध्य प्रदेश में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आकर 22 लोगों की मौत हो गई है. मध्य प्रदेश के दमोह जिले में जहां आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई तो वहीं बिहार के छह जिलों में 15 लोगों की जान चली गई.

Updated on: 15 Sep 2020, 11:01 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार और मध्य प्रदेश में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आकर 22 लोगों की मौत हो गई है. मध्य प्रदेश के दमोह जिले में जहां आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई तो वहीं बिहार के छह जिलों में 15 लोगों की जान चली गई. इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नीतीश कुमार ने दुख जताया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि दमोह जिले में आकाशीय बिजली गिरने से हुई 7 लोगों की आकस्मिक मृत्यु का दुःखद समाचार मिला है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की क्षमता दें.

बिहार के गोपालगंज, भोजपुर और रोहतास में तीन-तीन तथा सारण, कैमूर और वैशाली में दो-दो लोगों की मौत अकाशीय बिजली की चपेट में आकर हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के छह जिलों में अकाशीय बिजली की चपेट में आकर 15 लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने अविलंब मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं.

नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. अकाशीय बिजली से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.