logo-image

क्वारेंटाइन किए गए तबलीगी जमात के सदस्यों को छोड़ेगी दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने शनिवार को सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे तबलीगी जमात (Tabligi Jammat) के 2,446 सदस्यों को पृथक केन्द्रों से छोड़ दें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि वे अपने घरों के अलावा कहीं और नहीं जाएं.

Updated on: 10 May 2020, 08:29 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने शनिवार को सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे तबलीगी जमात (Tabligi Jammat) के 2,446 सदस्यों को पृथक केन्द्रों से छोड़ दें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि वे अपने घरों के अलावा कहीं और नहीं जाएं. अधिकारियों से यह भी कहा गया है कि वे दिल्ली स्थित मरकज के कार्यक्रम में शामिल हुए दूसरे राज्यों के जमातियों को उनके निवास स्थान भेजने का भी इंतजाम करें.

यह भी पढ़ेंः Corona Crisis: महाराष्ट्र ने बढ़ाई चिंता, देश के कुल मामलों का 33% सिर्फ इस राज्य से

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के विशेष सीईओ के एस मीणा ने उपायुक्तों (प्रशासन) को लिखे पत्र में कहा कि मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए कार्यक्रम में शरीक हुए 567 विदेशियों को पुलिस के हवाले किया जाएगा. सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें (विदेशी जमातियों) वीजा उल्लंघन जैसे विभिन्न उल्लंघनों के संबंध में पुलिस के हवाले किया जाएगा. दिल्ली के गृह मंत्री सत्येन्द्र जैन ने केन्द्रों में पृथकता अवधि पूरी कर चुके और कोविड-19 से संक्रमित नहीं पाए गए तबलीगी जमात के सदस्यों को उनके घर जाने देने का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ेंःGood News: गोवा के बाद अब यह राज्य हुआ कोरोना वायरस मुक्त, डिस्चार्ज होकर मरीज लौटा

निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) का दिल्ली-6 कनेक्शन सामने आया है. पुरानी दिल्ली के कई हवाला (Hawala) कारोबारी जांच एजेंसियों के रडार पर है. इनसे सुरक्षा एजेंसिया जल्द पूछताछ कर सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी को शक है कि पैसा दिल्ली से भेजने और मंगवाने में पुरानी दिल्ली के कई हवाला कारोबारी मदद करते थे. मरकज़ का मुख्य बैंक खाता भी दिल्ली-6 में लाल कुआं इलाके में है जिससे करोड़ों का लेनदेन हुआ है.