logo-image

Good News: गोवा के बाद अब यह राज्य हुआ कोरोना वायरस मुक्त, डिस्चार्ज होकर मरीज लौटा

मिजोरम शनिवार को एकमात्र रोगी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद कोरोना वायरस से मुक्त हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Updated on: 09 May 2020, 10:02 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाही मचा रखी है. महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्य हैं जहां कोरोना ने सरकारों को परेशानी में डाल कर रखा है. लेकिन कुछ ऐसे राज्य हैं जो कोरोना को हराने पर मजबूर कर दिए हैं. पहला राज्य गोवा बना है. जहां पर कोरोना केस पूरी तरह खत्म हो गया है. अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. वो नाम हैं मिजोरम (Mizoram) का. यहां पर एकमात्र कोरोना संक्रमित व्यक्ति अब स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हो चुका है.

मिजोरम शनिवार को एकमात्र रोगी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद कोरोना वायरस से मुक्त हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मिजोरम अब पूर्वोत्तर के चार अन्य राज्यों मणिपुर, सिक्किम, नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश की जमात में शामिल हो गया है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में बंटी-बबली का हुआ पर्दाफाश, स्नैचर लेडी और उसका पति पुलिस के हत्थे चढ़ा

मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर आर ललथांगलियाना ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के एकमात्र रोगी, पादरी को 45 दिन के इलाज के बाद शनिवार दोपहर जोरम मेडिकल कॉलेज से छुट्टी मिल गई. मंत्री ने कहा कि उनकी लगातार चार बार जांच की गई. सभी जांच रिपोर्टों में उसके ठीक होने की पुष्टि के बाद उन्हें छुट्टी दी गई.

बता दें कि गोवा भी पिछले महीने कोरोना मुक्त हुआ था. यहां पर कुल 7 मामले थे. सभी स्वस्थ्य हो चुके हैं. गोवा आधिकारिक तौर पर कोरोना मुक्त हो चुका है.

और पढ़ें:कोरोना को मारने के लिए बनाई दवा, फिर खुद पर किया टेस्ट, चेन्नई के डॉक्टर का हुआ ये हाल

वहीं केरल भी कोरोना वायरस का मुकाबला बेहतरीन तरीके से कर रहा है. केरल में 17 मामले कोरोना के बच गए हैं. यहां पर भी संक्रमितों की संख्या कमने लगी है.

(इनपुट भाषा)