News Nation Logo

BREAKING

गाड़ियों को सेनेटाइज करने की योजना लाएगी दिल्ली सरकार, सप्ताह भर में होगी शुरू

दिल्ली परिवहन विभाग शहर में सार्वजनिक और निजी वाहनों को बहुत की कम कीमत में सेनेटाइज करने की सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है. कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच सरकार ने सवारी को चढ़ाने के पहले टैक्सी और ऑटोरिक्शा जैसे वाहनों और सार्वजनिक

Bhasha | Updated on: 23 May 2020, 09:08:05 AM
Sanetize

गाड़ियों को सेनेटाइज करने की योजना लाएगी दिल्ली सरकार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली परिवहन विभाग शहर में सार्वजनिक और निजी वाहनों को बहुत की कम कीमत में सेनेटाइज करने की सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है. कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच सरकार ने सवारी को चढ़ाने के पहले टैक्सी और ऑटोरिक्शा जैसे वाहनों और सार्वजनिक बसों को संक्रमण मुक्त बनाना अनिवार्य कर दिया है. दिल्ली परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सार्वजनिक और निजी वाहनों को न्यूनतम कीमत पर संक्रमण मुक्त बनाने की सेवा शुरू करने की योजना बनायी जा रही है.

यह भी पढ़ेंः तेलंगाना में कुएं से पांच और शव बरामद, एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत

उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के भीतर यह सुविधा शुरू होने की उम्मीद है. लॉकडाउन (lockdown) के चौथे चरण में ढील के तहत करीब दो महीने बाद राष्ट्रीय राजधानी में 19 मई को सार्वजनिक परिवहन सेवा बहाल हुई. दिल्ली सरकार ने निजी वाहनों को भी आवाजाही की इजाजत दी है. सरकार का मानना है कि जिस तरह से राजधानी में कोरोना वायरस के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं उनसे निपटना एक चुनौती है. ऐसे में सार्वजनिक वाहनोंं के शुरू होने से खतरा और बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में तेज गति से आ रहे कोरोना संक्रमित, रोक के लिए 13 नए कंटेनमेंट जोन

इससे पहले लोगों के लिए कई जगहों पर सेनेटाइज टनल की शुरुआत की जा चुकी है. इस टनल से गुजरने पर लोग पूरी तरह सेनेटाइट हो जाते हैं. एम्स के अलावा कई अन्य स्थानों पर इस तरह की टनल लगाई गई हैं. हालांकि लोगोंं के लिए बनाई गई यह सेनेटाइज टनल पूरी तरह से निःशुल्क होती हैं. वहीं गाड़ियों के लिए लोगों को कुछ पैसे देने पड़ सकते हैं.

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 09:08:05 AM