logo-image

दिल्‍ली में कोरोना का कहर, एक दिन में करीब 8 हजार नए केस, 77 की मौत

दिल्‍ली सरकार के अनुसार, अब तक 3,89,683 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, इस समय 41857 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 4,38,529 पहुंच गई है.

Updated on: 09 Nov 2020, 07:58 AM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7745 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. यह एक दिन में दिल्‍ली में आने वाले सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4.38 लाख से अधिक हो गई है. पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में कोराना संक्रमण के 7745 नए मामले सामने आए हैं तो इस दौरान 77 और मरीजों ने दम तोड़ा है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 6989 हो गया है.

यह भी पढ़ें : भारतीय जनता पार्टी धार्मिक आधार पर भेदभाव नहीं करती है : दिलीप घोष

दिल्‍ली सरकार के अनुसार, अब तक 3,89,683 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, इस समय 41857 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 4,38,529 पहुंच गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रविवार को कहा कि मामलों की संख्या देखकर लगता है कि राजधानी में कोरोना का तीसरे दौर चरम पर है.

यह भी पढ़ें : चिदंबरम बोले- लोग संदेश देंगे कि नौकरी, महंगाई मुख्य मुद्दे हैं

स्वास्थ्य मंत्री  ने कहा कि सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बारातघरों की सेवाएं लेने की अभी कोई योजना नहीं है. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही मामलों में कमी आनी शुरू हो जाएगी. जैन ने कहा कि मामलों में वृद्धि की वजह तेजी से जांच किया जाना और संक्रमितों का पता लगाना है. उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही मामलों में तेज वृद्धि का एक प्रमुख कारण है.