logo-image

Delhi Cold Wave: दिल्ली में खून जमाऊ ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, चुरू में '0' तक गिरा पारा

Delhi Cold Wave: राजधानी दिल्ली में पड़ रही गलन वाली ठंड अब हर रोज नया रिकॉर्ड बना रही है और पुराने रिकॉर्ड तोड़ रही है. इसी की परिणाम है कि खून जमाऊ सर्दी ने अब दिल्लीवासियों की तौबा कर दी है

Updated on: 07 Jan 2023, 11:59 AM

New Delhi:

Delhi Cold Wave: राजधानी दिल्ली में पड़ रही गलन वाली ठंड अब हर रोज नया रिकॉर्ड बना रही है और पुराने रिकॉर्ड तोड़ रही है. इसी की परिणाम है कि खून जमा देने वाली सर्दी ने अब दिल्लीवासियों की तौबा कर दी है. लोग अपने घरों से बाहर निकलने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहे हैं. सर्दी का ऐसा प्रचंड रूप शायद ही कभी पहले देखने को मिला हो. दिल्ली में आज टेंपरेचर 1.5 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. जबकि बीते कल न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

Irrfan Khan Birth Anniversary : इरफान खान के इन फिल्मों को देख नहीं रोक पाएंगे अपने जज्बात, जानें फिल्मों के नाम...

दिल्ली में रोजाना टूट रहा सर्दी का रिकॉर्ड

आज यानी शनिवार को आई मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया गया कि दिल्ली रिज में आज न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि  सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लोधी रोड पर न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, दिल्ली से सटे राजस्थान के चुरू में पारा शून्य तक गिर आया.  IMD की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के चूरू में 0 डिग्री सेल्सियस और मध्य प्रदेश में नौगांव 0.5 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया है.

'ऑपरेशन थियेटर में मुझे बदनीयती से छुआ गया' होश में आने पर छलका महिला का दर्द

उत्तराखंड-हिमाचल के कई शहरों से भी कम टेंपरेचर

क्रम संख्या शहर  तापमान
1 डलहौजी  4.9 डिग्री से
2 धर्मशाला 5.2 डिग्री से.
3 शिमला 3.7 डिग्री से.
4 देहरादून 4.6 डिग्री से
5 मसूरी 4.4 डिग्री सेल्सियस 
6 नैनीताल 6.2 डिग्री सेल्सियस 

UP के हरदोई में दिल्ली कंझावला जैसी घटना, कार ने छात्र को सड़क पर घसीटा

7 जनवरी के बाद राहत की उम्मीद

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर 3 डिग्री सेल्सियर रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में हिल स्टेशनों से भी ज्यादा सर्दी पड़ रही है. हालांकि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज यानी 7 जनवरी के बाद सर्दी से थोड़ी राहत मिल सकती है.