logo-image

Irrfan Khan Birth Anniversary : इरफान खान के इन फिल्मों को देख नहीं रोक पाएंगे अपने जज्बात, जानें फिल्मों के नाम...

आज 7 जनवरी को दुनिया इरफान खान की 56वीं जयंती मना रही है. इरफान को खोए हुए हमें दो साल से अधिक हो गए हैं.

Updated on: 07 Jan 2023, 10:16 AM

नई दिल्ली :

इरफान खान एक शानदार एक्टर थे. उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाई. भले ही आज एक्टर इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनको याद करने के लिए हमारे पास बहुत सारी वजह है. एक्टर ने बॉलीवुड में लाखों लोगों का दिल जीता और हॉलीवुड में भी शानदार प्रदर्शन किया. आज 7 जनवरी को दुनिया इरफान खान की 56वीं जयंती मना रही है. इरफान को खोए हुए हमें दो साल से अधिक हो गए हैं. उनकी 56 वीं जयंती (Irrfan Khan Birth Anniversary) पर हम उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों का जिक्र करेंगे, जो अभी भी फैंस देखना पसंद करते हैं.  

पान सिंह तोमर 

फिल्म पान सिंह तोमर इरफान खान के करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है. फिल्म में उन्होंने पान सिंह तोमर की भूमिका निभाई थी, जो एक राष्ट्रीय स्टीपलचेज चैंपियन था, और बाद में एक डकैत में बदल जाता है. इस फिल्म को प्रशंसकों और आलोचकों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया था. वहीं उन्हें इस भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था. 

द लंचबॉक्स 

फिल्म लंचबॉक्स में गलत डिलीवरी की कहानी को दिखाया गया है. यह गलती एक जवान युवती को उसके जीवन के अंधेरे में एक वृद्ध व्यक्ति से जोड़ती है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे उनको एक दूसरे से प्यार हो जाता है, जिसके बाद वो एक खत के जरिए बात करते हैं. इस फिल्म में इरफान खान और निम्रत कौर अहम भूमिका निभाते हुए नजर आए थे, जिनके उम्दा प्रदर्शन को दर्शकों ने काफी पसंद किया. 

हिंदी मीडियम 

फिल्म हिंदी मीडियम इरफान खान के बेस्ट फिल्मों में से एक थी. हिंदी मीडियम की कहानी चांदनी चौक के एक कपल राज और मीता पर आधारित है, जो चाहते हैं कि उनकी बेटी एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़े. फिल्म ने दर्शकों के दिलों को छू लिया था और  एक बार फिर इरफान को उनके काम के लिए सराहना मिली थी.

यह भी पढ़ें : Reena Roy B'Day : जब 11 साल बड़े शत्रुघन सिन्हा को दिल दे बैठी थी रीना रॉय, परिवार के चलते टूटा था रिश्ता