News Nation Logo

CM केजरीवाल ने पेट्रोल और डीजल बचाने का बताया नया फॉर्मूला, करना होगा यह काम

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राजधानी में प्रदूषण कम करने का नया फॉर्मूला निकाला है. सीएम केरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सरकार प्रदूषण कम करने के प्रति प्रतिबद्ध है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रेड लाइट पर गाड़ी ऑफ जरूर करें, जिससे ईंधन भी बचेगा और प्रदूषण भी कम होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Oct 2021, 06:51:43 PM
CM Kejriwal

CM Kejriwal (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राजधानी में प्रदूषण कम करने का नया फॉर्मूला निकाला है. सीएम केरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सरकार प्रदूषण कम करने के प्रति प्रतिबद्ध है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रेड लाइट पर गाड़ी ऑफ जरूर करें, जिससे ईंधन भी बचेगा और प्रदूषण भी कम होगा. उन्होंने लोगों से यह भी कहा कि वो प्रदूषण के खिलाफ युद्ध में अपना योगदान भी दें. आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली इस समय भयंकर प्रदूषण की समस्या से जूझ रही है. जबकि सर्दियों में यह समस्या और भी अधिक गंभीर हो जाती है. दिल्ली में कोहरे और धुएं की वजह से होने वाली स्मॉग की वजह से लोगों का दम तक घुंटने लगता है, जिसकी वजह से अनेक बीमारियां जन्म ले लेती हैं. हालांकि अधिकांश मामलों में दिल्ली सरकार इसके लिए हरियाणा और पंजाब में किसानों द्वारा जलाई जाने वाली पराली को जिम्मेदार ठहराती है.

यह भी पढ़ें : फेसबुक ने मेटावर्स के निर्माण के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखा

इसे भी पढ़ेः Ram Rahim Singh: कभी भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में था उम्रकैद की सजा पाने वाला रामरहीम, ये हैं उसकी प्रमुख बातें

आप नेता गोपाल राय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि चौराहे पर 'मुख्यमंत्री जी की जनता के नाम अपील' के पंफलेट बांटे गए. जिसमें वाहन चालकों से रेड लाइन ऑन होने पर गाड़ी ऑफ करने, हफ्ते में गाड़ी की एक ट्रिप कम करने और अपने फोन में 'ग्रीन दिल्ली ऐप' डाउनलोड करने की अपील की गई. दिल्ली में वाहन प्रदूषण को कम करने के लिए 'Red Light On, Gaadi Off' अभियान शुरू. आगामी 18 नवंबर तक चलेगा यह अभियान। रेड लाइट पर अपनी गाड़ी बंद करें और पर्यावरण को बेहतर बनाने में अपना अमूल्य योगदान दें.

First Published : 18 Oct 2021, 06:25:51 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.