News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

फेसबुक ने मेटावर्स के निर्माण के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखा

फेसबुक ने मेटावर्स के निर्माण के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Oct 2021, 05:50:01 PM
Facebook File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: आभासी और संवर्धित वास्तविकता (वीआर/एआर) जैसी तकनीकों का उपयोग करके परस्पर आभासी अनुभवों के एक नए चरण के तहत फेसबुक ने सोशल नेटवर्क को मेटावर्स बनाने में मदद करने के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखने की घोषणा की है।

कंपनी के अनुसार, अगले कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म में नए रचनात्मक, सामाजिक और आर्थिक अवसरों तक पहुंच को अनलॉक करने में मदद करने की क्षमता है।

फेसबुक के वीपी ग्लोबल अफेयर निक क्लेग ने कहा, हम अगले पांच वर्षों में यूरोपीय संघ (ईयू) के भीतर 10,000 नई उच्च कुशल नौकरियां पैदा करने की योजना की घोषणा कर रहे हैं।

उन्होंने रविवार को एक बयान में कहा, उभरती हुई तकनीकी प्रतिभाओं से परे, इंटरनेट के नए नियमों को आकार देने में यूरोपीय संघ की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

कोई भी कंपनी मेटावर्स का स्वामित्व और संचालन नहीं करेगी। इंटरनेट की तरह, इसकी प्रमुख विशेषता इसका खुलापन और अंतरसंचालनीयता होगी।

इसे जीवन में लाने से कंपनियों, डेवलपर्स, रचनाकारों और नीति निर्माताओं के बीच सहयोग और सहयोग मिलेगा।

फेसबुक के लिए, इसे उत्पाद और तकनीकी प्रतिभा में निरंतर निवेश के साथ-साथ पूरे व्यवसाय में वृद्धि की भी आवश्यकता होगी।

क्लेग ने कहा, जैसा कि हम मेटावर्स को जीवन में लाने की यात्रा शुरू करते हैं, अत्यधिक विशिष्ट इंजीनियरों की आवश्यकता फेसबुक की सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं में से एक है।

फेसबुक ने सितंबर में घोषणा की कि वह जिम्मेदारी से मेटावर्स बनाने के लिए संगठन के साथ साझेदारी करने के लिए 50 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

मेटावर्स वर्चुअल स्पेस का एक सेट है जहां कोई अन्य लोगों के साथ बना और एक्सप्लोर कर सकता है जो एक ही भौतिक स्थान में नहीं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Oct 2021, 05:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.