News Nation Logo
Banner

कोरोना के नए स्ट्रेन से बिगड़ते हालात को देख अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की ये अपील

कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने केंद्र सरकार से ब्रिटेन से आने जाने वाली फ्लाइट्स पर बैन को 31 जनवरी तक बढ़ाने की अपील की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 04:19:04 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से ब्रिटेन में स्थिति फिर से बिगड़ गई है. हालात इतने खराब हो गए हैं कि वहां फिर से लॉकडाउन लगाया गया है. ब्रिटेन में पाया गया कोरोना का यह स्वरूप भारत भी पहुंच चुका है, जो लगातार फैल रहा है. कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने केंद्र सरकार से ब्रिटेन से आने जाने वाली फ्लाइट्स पर बैन को 31 जनवरी तक बढ़ाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: दोबारा स्कूल खोलने पर विचार कर रही है दिल्ली सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक Arvind Kejriwal ने कहा है, 'केंद्र ने प्रतिबंध हटाने और यूनाइटेड किंगडम की उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है. यूके में अत्यंत गंभीर कोरोना वायरस स्थिति को देखते हुए मैंने केंद्रीय सरकार से 31 जनवरी तक प्रतिबंध का विस्तार करने का आग्रह किया है.'

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए प्रकार का कुल मामलों की संख्या 73 हो गई है. पॉजिटिव रोगियों को स्वास्थ्य सुविधा में आईसोलेशन में रखा गया है. इस तरह के कुल मामलों में से 8 का पता दिल्ली में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी), 20 सीएसआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी (आईजीआईबी) और 11 नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो (निमहंस) बेंगलुरु में चला है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आयोजित होगी इंटरनेशनल एजुकेशन कॉन्फ्रेंस, शामिल होंगे 7 देशों के 21 शिक्षाविद

हैदराबाद में सेलुलर और आणविक जीवविज्ञान में ऐसे तीन मामलों का पता चला है, जबकि एक मामला पश्चिम बंगाल के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स में और 30 मामला नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे में पाया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इन सभी व्यक्तियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा नामित हेल्थ केयर सुविधाओं में सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है. पॉजिटिव लोगों के सपर्क में आए लोगों को भी आईसोलेट कर दिया गया है.

First Published : 07 Jan 2021, 03:43:25 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.