News Nation Logo
Banner

रंग लाई मेहनत, कोरोना मरीजों की संख्या हुई कम- दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बताया कि मरीजो की संख्या कम हो रही है. कोरोनो से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है.1 महीने पहले 38 फीसदी ठीक होने का आंकड़ा था अभी 68 फीसदी है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 01 Jul 2020, 01:59:12 PM
cm arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में कोरोना से हालात इस वक्त काबू में है और कोरोना मरीजों की संख्या कम हो रही है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि 1 महीने पहले तक आंकलन था कि 1 लाख मामले होंगे ,60 हज़ार एक्टिव मामले होंगे लेकिन सबकी मेहनत का नतीजा है कि स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया है. उस वक़्त अनुमान था कि 15 हज़ार बेड्स चाहिए होंगे लेकिन अब केवल 5800 मरीज़ है.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि मरीजो की संख्या कम हो रही है. कोरोनो से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है.1 महीने पहले 38 फीसदी ठीक होने का आंकड़ा था अभी 68 फीसदी है. आज दिल्ली में 15 हज़ार बेड की व्यवस्था की है ,23 जून को 4 हज़ार केस आये थे कल 2900 केस आये. अब मौत कम हो रही है. अब लगभग 60-65 मौत हो रही है. हमने टेस्ट की संख्या बढ़ाई है. पहले 100 में से 31 कोरोना के मरीज पाए जाते थे अब 100 में से 13 मरीज़ कोरोनो के पाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रामदेव बोले - कोरोनिल में सभी मापदंडों का किया पालन, 10 बड़ी बीमारियों पर रिसर्च जारी

उन्होंने आगे कहा, लेकिन इससे खुश हो कर हाथ पर हाथ रख कर बही बैठना. सरकार अपनी तरफ से कोशिश जारी रखेगी ताकि आने वाले समय मे अगर केसेस बढ़ेंगे तो हम तैयार रहें. मास्क पहनिए,सोशल डिस्टनसिंग और हाथ धोने में चूक ना करें.

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में धमका, 5 की मौत व 17 घायल

इससे पहले सीएम अरंविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्लाज्मा बैंक बनाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि यहां से सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को प्लाज्मा उपलब्ध किया जा सकेगा. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि कुछ हफ्ते पहले तक दिल्ली में बेड को लेकर बड़ी समस्या थी लेकिन पिछले 1 महीने में हमने कदम उठाए अब पर्याप्त बेड हैं. अब प्लाज़मा को लेकर अफरा तफरी मची हुई है,  दिल्ली सबसे पहला राज्य था जिसने प्लाज़मा पर ट्रायल किया. 29 लोगो पर किया ट्रायल के नतीजे काफी उत्साहजनक थे.

First Published : 01 Jul 2020, 01:24:51 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×