logo-image

रामदेव बोले - कोरोनिल में सभी मापदंडों का किया पालन, 10 बड़ी बीमारियों पर रिसर्च जारी

कोरोना वायरस (Corona Virus) की पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल (Coronil) को लेकर सवालों के घेरे में आए रामदेव ने बुधवार को एक बार फिर मामले में सफाई देते हुए कहा कि इस दवा के लिए सभी मापदंडों को पालन किया गया है.

Updated on: 01 Jul 2020, 12:50 PM

हरिद्वार:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल (Coronil) को लेकर सवालों के घेरे में आए रामदेव ने बुधवार को एक बार फिर मामले में सफाई देते हुए कहा कि इस दवा के लिए सभी मापदंडों को पालन किया गया है. बाबा रामदेव ने कहा कि मेरे खिलाफ दुष्प्रचार किया गया. मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई. उन्होंने फिर कहा कि कोरोनिल से सात दिन में सौ फीसद मरीज पूरी तरह ठीक हो गए. कई लोग हमारे खिलाफ जो दुष्प्रचार करने में लगे हैं उसके बाद अब हम गालीप्रूफ हो गए हैं. आयुष मंत्रालय को पूरी जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ेंः चीन अब पाकिस्तान की तरह नीचता पर उतरा, पाक सेना समेत जम्मू-कश्मीर में आगे कर रहा आतंकियों को

नहीं लिया यूटर्न
रामदेव ने कहा कि लोग कह रहे है कि बाबा ने यूटर्न ले लिया है. उन्होंने कहा कि कोरोनिल को लेकर जो दावे 23 मई को किए गए थे. वह आज भी उन दावों पर कायम हैं. एक बीमारी की दवा बनाने से ही बड़ी एमएनसी की जड़ें हिल गई हैं. उन्होंने कहा कि हमने सभी मानकों को पूरा करने के बाद दवा बनाई. इसके क्लीनिकल ट्रायल भी पूरे किए गए. गिलोई अश्वगंधा के एक्सट्रेक्ट से दवा बनाई. शब्दों के मायाजाल में आयुर्वेद का दर्जा कम नहीं होगा.

यह भी पढ़ेंः तमिलनाडु में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में धमका, 5 की मौत व 17 घायल

जल्द आएंगी 10 बड़ी बीमारियों की दवाएं
बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने 10 बड़ी बीमारियों पर रिसर्च पूरा कर लिया है. इसमें ह्दय रोग जैसी गंभीर बीमारियों की दवाएं भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि एक-एक दो-दो महीने में दवाएं बाजार में आने लगेंगी.