News Nation Logo

BREAKING

Banner

तमिलनाडु में नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में धमाका, 5 की मौत व 17 घायल

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर जिला स्थित नेवेली पावर प्लांट के ब्वॉयलर स्टेज-2 में बुधवार को ब्लास्ट होने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 01 Jul 2020, 02:36:56 PM
Blast

ब्वॉयर फटने की वजह से हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कुड्डालोर:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर जिला स्थित नेवेली पावर प्लांट के ब्वॉयलर स्टेज-2 में बुधवार को ब्लास्ट होने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हो गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार घायलों को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल ले जाया गया है. आशंका जताई जा रही है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. ऐसा ही ब्लास्ट 7 मई को हुआ था, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी.

समाचार लिखे जाने तक ब्लास्ट के वजह की जानकारी नहीं मिल पाई है. एनएलसी की अपनी दमकल टीमें हैं जो विस्फोट के बाद बचाव अभियान में जुट गई हैं. राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर स्थित है. हालात का जायजा लेने के लिए कुड्डालोर जिला प्रशासन की एक टीम मौके पर पहुंच गई है.

गौरतलब है कि 7 मई को नेवेली पॉवर प्लांट में बॉयलर ब्लास्ट हुआ था. हादसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में हुआ था. उस समय कर्मचारी और टेक्नीशियन 32 मीटर पर मौजूद थे. ब्लास्ट के बाद सीआईएसएफ की फायर विंग ने आग पर काबू पाया है. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए थे, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी.

First Published : 01 Jul 2020, 12:32:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×