logo-image

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अगले 6 महीने में खरीदे जाएं सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए, 'स्विच दिल्ली' अभियान लांच किया है. इसके लिए पूरी दिल्ली में 100 चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए टेंडर दिए जा रहे हैं.

Updated on: 04 Feb 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए, 'स्विच दिल्ली' अभियान लांच किया है. इसके लिए पूरी दिल्ली में 100 चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए टेंडर दिए जा रहे हैं. अब तक 6000 इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जा चुके हैं, इनमें से कई लोगों को सब्सिडी भी मिल चुकी है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, इलेक्ट्रिक वाहन को एक जन आंदोलन बनाना होगा. दिल्ली में सबसे ज्यादा प्रदूषण वाहनों से फैलता है.

यह भी पढ़ेंःCM अरविंद केजरीवाल बोले- चंद बड़ी कंपनियों को फायदा पहुंचाने वाला है ये बजट

दिल्ली वालों को इलेक्ट्रिक वाहन के लिए जागरूक करने के लिए कैम्पेन शुरू कर रहे हैं ताकि लोग ईंधन वाहन को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहन में स्विच करें. तमाम बड़ी कंपनियों से निवेदन है कि वो इलेक्ट्रिक वाहन से अपनी फ्लीट बदल दें. दिल्ली सरकार अगले 6 महीने में इलेक्ट्रिक वाहन में स्विच करेगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने युवाओं से अपील है कि अपनी पहली गाड़ी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदें.

यह भी पढ़ेंःCM अरविंद केजरीवाल बोले- अगर मोदी सरकार ने फ्री वैक्सीन नहीं दी तो AAP दिल्लीवालों को लगावाएगी मुफ्त टीका

आपको बता दें कि इसके पहले वैक्सीनेशन अभियान शुरू होने के बाद दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारत की दोनों वैक्सीन को पूरी तरह से सुरक्षित बताया है. केजरीवाल ने कहा, 'मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें. विशेषज्ञों ने कहा है कि टीके पूरी तरह से सुरक्षित हैं.'