News Nation Logo
Banner

दिल्ली ने कोरोना वायरस की सेकंड वेव के शिखर को पार किया- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि राज्य ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के शिखर को पार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Sep 2020, 02:14:39 PM
Arvind Kejriwal

दिल्ली ने कोरोना वायरस की सेकंड वेव के शिखर को पार किया- केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि राज्य ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के शिखर को पार कर लिया है. केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना मामलों की सेकंड वेव की पीक शायद आ चुकी है. मुख्यमंत्री ने बताया कि 16 सितंबर को 4500 मामले आ गए थे. उसके बाद से अब मामले नीचे आने शुरू हो गए हैं और यह अब 3700 तक मामले पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: Fit India Dialogue: मोदी ने बताया स्वस्थ और सुखी रहने का मंत्र

केजरीवाल के अनुसार, दर्ज मामलों की संख्या में लगभग 1,000 कमी आई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, 'एक्सपर्ट्स का भी ये मानना है कि सेकंड वेव जो आई थी, इसकी भी शायद पीक आ चुकी है, ऐसा लगता है और आने वाले समय में धीरे धीरे ये कम होना शुरू होगा.'

यह भी पढ़ें: Rafale के ऑफसेट वादे पर मोदी सरकार पर हमला, कांग्रेस बोली- 'सही थे आरोप'

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पहले भी कहा था कि भारत में कोरोनो वायरस की स्थिति में सुधार के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि एक ही दिन में एक लाख से अधिक लोग ठीक हो गए हैं. हालांकि देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 86,508 मामलों के साथ मरीजों की कुल संख्या 57,32,518 तक पहुंच गई है. वहीं 1,129 नई मौतों के बाद कुल संख्या 91,149 हो गई है. कुल मामलों में से 9,66,382 सक्रिय मामले हैं, वहीं 46,74,987 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: 

First Published : 24 Sep 2020, 02:14:39 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो