logo-image

केजरीवाल सरकार का फैसला, अब रात 10 बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें

शराब के शौकीनों के लिए राहत भरी खबर है. दिल्ली में शराब की दुकानें अब रात के 10 बजे तक खुली रहेंगी. दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों को रात में एक घंटा और खोलन की इजाजत दे दी है. दिल्ली में पहले सिर्फ रात 9 बजे तक ही शराब की दुकानों को खोले जाने की इजाजत थी.

Updated on: 07 Aug 2020, 01:25 PM

नई दिल्ली:

शराब के शौकीनों के लिए राहत भरी खबर है. दिल्ली में शराब की दुकानें अब रात के 10 बजे तक खुली रहेंगी. दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों को रात में एक घंटा और खोलन की इजाजत दे दी है. दिल्ली में पहले सिर्फ रात 9 बजे तक ही शराब की दुकानों को खोले जाने की इजाजत थी. अ‍ब दिल्‍ली में ठेके 12 घंटे तक खुल सकेंगे. एक्‍साइज डिपार्टमेंट की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्‍ली में शराब की दुकानें अब सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक खुल सकेंगी. पहले रात के 9 बजे तक की ठेकों को खोलने की अनुमति थी. मतलब सरकार ने शराब की दुकानों को एक घंटे ज्‍यादा समय तक खोलने की अनुमति दी है. अधिकारियों का कहना है कि इस फैसले से सरकारी राजस्‍व में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ेंः BJP नेता नीलेश राणे का दावा- सुशांत सिंह राजपूत केस में शामिल हैं आदित्य ठाकरे, पुलिस बचा रही

हर महीने मिलता था 500 करोड़ का राजस्व
दिल्ली में शराब की बिक्री से राज्य सरकार को हर महीने करीब 500 करोड़ रुपये का राजस्व मिलता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह राजस्व आना बंद हो गया था. इसके बाद राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार से शराब की दुकानें खोलने की अपील की थी. मई में शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः अर्द्धनग्न शरीर पर बच्चों से पेंटिग कराने वाली रेहाना फातिमा को SC से राहत नहीं

15 दिन में ही मिला था 110 करोड़ का राजस्व
दिल्ली में शराब की दुकान खुलने के बाद राज्य सरकार ने राजस्व की रिकवरी के लिए शराब पर 70 फीसदी टैक्स लगा दिया था. शुरुआत के 15 दिन में ही 100 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व मिला था. अब दिल्ली सरकार ने अपने घाटे को पूरा करने के लिए शराब की दुकानों को 12 घंटे खोलने का फैसला किया है.