logo-image

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माता-पिता के साथ लगवाई कोरोना वैक्सीन

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी कोरोना वैक्सीन की डोज ली है.

Updated on: 04 Mar 2021, 12:10 PM

highlights

  • अरविंद केजरीवाल ने ली कोरोना वैक्सीन की डोज
  • CM केजरीवाल के माता-पिता ने भी लगवाई वैक्सीन
  • मुख्यमंत्री ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की

नई दिल्ली:

कोविड-19 (Covid-19) से बचने के लिए भारत में एक मार्च से शुरू हुआ वैक्सीनेशन (Vaccination) का दूसरा चरण अब रफ्तार पकड़ता जा रहा है. इस चरण में पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद तमाम केंद्रीय मंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत तमाम नेता भी इस लाइन में लगे हैं. इसी कड़ी में आज दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी कोरोना वैक्सीन की डोज ली है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने माता-पिता के साथ कोरोना की वैक्सीन लगवाई है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के विदेश दौरों की जल्द होगी शुरुआत, सबसे पहले जाएंगे बांग्लादेश

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सुबह दिल्ली के सरकारी अस्पताल लोकनायक जयप्रकाश पहुंचे. उनके साथ उनके माता पिता भी मौजूद थे. अस्पताल में केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की डोज ली और साथ में उनके माता-पिता ने भी वैक्सीन लगवाई. उन्होंने सीरम इंस्टिट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड (COVISHIELD) लगवाई है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उम्र 52 साल है, लेकिन वो 10 साल से ज़्यादा समय से डायबिटीज के मरीज हैं. इसलिए वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

वैक्सीन की डोज लेने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने और मेरे माता-पिता दोनों ने लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई है. हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. आप देख रहे हैं कि हम आपके सामने हैं और सब स्वस्थ हैं. केजरीवाल ने कहा कि मैं सब लोगों से अपील करना चाहता हूं कि यह बहुत अच्छी बात है कि कोरोना से छुटकारा पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : Assembly Elections 2021: उम्मीदवारों पर मंथन शुरू, आज बीजेपी चुनाव समिति की बैठक

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं, वह आगे आकर वैक्सीन लगवाएं. उन्होंने यह भी कहा कि यहां लोक नायक हॉस्पिटल में बहुत अच्छी सुविधा है. सभी डॉक्टर बहुत अच्छे हैं और अस्पताल ने बहुत अच्छे इंतजाम किए हुए हैं. सब लोग वैक्सीन लगाएं अब डरने की कोई बात नहीं है. पहले जो कुछ लोगों के मन में शंका थी वह सब शंका खत्म हो चुकी हैं.

इसके अलावा दिल्ली की डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी कोरोना वायरस वैक्सीन की डोज ली है. वहीं उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है. उन्होंने दिल्ली के तीर्थराम हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की डोज ली.