News Nation Logo

अमरीकी दूतावास में कंस्‍ट्रक्‍शन साइट पर पलटी क्रेन, एक की मौत

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 288/337/304A के तहत मामला दर्ज किया है और इसमें यह भी पता लगाने में जुटी है की आखिर इस मामले में लापरवाही किसकी रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 14 Aug 2021, 12:35:26 AM
US embassy,

US embassy, (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने इस संदर्भ मै मामला दर्ज कर लिया है
  • पुलिस ने तीनों को प्राइमस अस्‍पताल में भर्ती कराया था
  • पुलिस ने तीनों को प्राइमस अस्‍पताल में भर्ती कराया था

नई दिल्ली:  

नई दिल्ली के चाणक्य पूरी इलाके में मै अमेरिका एंबेसी के पास एक कंस्ट्रक्शन साइड पर आज दोपहर एक हादसा हुआ था जिसमे एक शख्स को जान चली जान गई थी जबकि 2 लोग जख्मी थे जिन्हे पास के ही अस्पताल मै भर्ती कराया गया था दिल्ली पुलिस ने इस संदर्भ मै मामला दर्ज कर लिया है. दरअसल, शुक्रवार दोपहर निर्माण कार्य के दौरान अचानक हादसा हो गया. यहां एक क्रेन के पलट जाने की वजह से तीन मजदूर घायल हो गये जिनको घायल अवस्‍था में नजदीक के अस्‍पताल ले जाया गया. 

यह भी पढ़ेः 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 55 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद

इनमें से एक मजदूर को डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया जिसकी पहचान कंचन ( 32) के रूप में की गई जो कि मूलरूप से दौसा (राजस्‍थान) का रहना वाला था. इसके अलावा पुलिस ने अन्‍य दो घायलों की पहचान मुकेश (33) और बाबू लाल (32) के रूप में हुई है जिनका अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने तीनों को प्राइमस अस्‍पताल में भर्ती कराया था. तीनों ही दौसा (राजस्‍थान) के रहने वाले हैं. इनका यहां कोई परिचित नहीं है. नई दिल्ली जिला के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार दोपहर 1:44 बजे हादसे की कॉल मिली थी. कॉलर ने बताया कि अमेरिका दूतावास में निर्माण कार्य की साइट पर हादसा हुआ है. जहां अचानक से एक क्रेन अनियंत्रित होकर पलट कर गिर गई है. इस हादसे में वहां मौजूद तीन मजदूर चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ेः AAP का BJP पर हमला, MCD की प्रॉपर्टी बेचने का लगाया आरोप

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 288/337/304A के तहत मामला दर्ज किया है और इसमें यह भी पता लगाने में जुटी है की आखिर इस मामले में लापरवाही किसकी रही है. इस हादसे की सूचना मिलने के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंच गई, जबकि एक टीम अस्पताल पहुंची. जहां डॉक्टर ने एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया. पुलिस निर्माण साइट पर काम कर रहे मजदूरों से भी पूछताछ कर रही है. और पूरे मामले की तेजी से छानबीन कर रही है.

First Published : 14 Aug 2021, 12:35:26 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.