News Nation Logo
Banner

कोविड-19: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 500 से भी कम हुई

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात काबू में हो चुके हैं. राजधानी में हर रोज मिलने वाले नए मरीजों की संख्या भी काफी कम हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Aug 2020, 01:01:12 PM
Containment Zone

कोविड-19: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 500 से नीचे आई (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के हालात काबू होते जा रहे हैं. राजधानी में हर रोज मिलने वाले नए मरीजों की संख्या भी काफी कम हो गई है. दिल्ली अब कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में 12वें नंबर पर आ चुका है जो डेढ़ महीने पहले दूसरे नंबर पर हुआ करता था. दिल्ली में 1195 कोरोना केस शुक्रवार को सामने आये थे. फिलहाल यहां कुल 1,35,598 केस हो गए हैं, जिनमें से महज 10,705 एक्टिव केस हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में आंतरिक फूट बढ़ी, मनीष तिवारी ने फिर दिखाया आलाकमान को आईना

नतीजन अब दिल्ली में कंटेनमेंट जोन भी घट रहे हैं. अभी यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 496 रह गई है. दिल्ली में रेवेन्यू विभाग ने पिछले 2 दिनों में जिला अधिकारियों के साथ 715 कंटेनमेंट जोन को दोबारा री-डिजाइन किया है. आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर रेवेन्यू विभाग के मंत्री और जिला अधिकारियों के साथ कंटेनमेंट जोन को लेकर दोबारा समीक्षा बैठक भी हुई.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के मामले 17 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में मिले नए 57,117 मरीज

उधर, दिल्ली में आज से सीरोलॉजिकल सर्वे के दूसरे चरण की शुरुआत होने जा रही है. कोरोना संक्रमण के फैलाव का आंकलन करने के लिए आज से राजधानी दिल्ली में दोबारा सीरो सर्वे शुरू होगा. पिछले सर्वेक्षण में 24% लोग सकारात्मक आए थे. यह एक बहुत ही तकनीकी प्रक्रिया है.

यह भी पढ़ें: J&K: बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद

सीरोलॉजिकल सर्वे में ब्लड का सैंपल लेकर टेस्ट किया जाता है कि आपके शरीर में एंटीबॉडी बनी हैं या नहीं. अगर पॉजिटिव आया तो इसका मतलब है कि आपको कोरोना वायरस हुआ था और अब आप ठीक हो गए. आपके शरीर में एंटीबॉडीज बन चुकी हैं.

First Published : 01 Aug 2020, 12:52:24 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Delhi Delhi Corona Virus
×