News Nation Logo
Banner

J&K: बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद

सरहद पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Aug 2020, 12:16:23 PM
ceasefire violation

J&K: बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की ओर गोलीबारी में एक जवान शहीद (Photo Credit: फाइल फोटो)

बालाकोट :

सरहद पर पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है और पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर (Balakot sector) में छोटे भारी गोलाबारी की है. इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा पाकिस्तान ने पुंछ (Poonch) जिले के कस्बा कर्नी सेक्टर में भी मोर्टार के साथ गोलाबारी की है. पाकिस्तान की गोलीबारी का भारतीय जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: चीन के खिलाफ भारत के लिए अमेरिका में बढ़ रहा है दोनों पार्टियों में समर्थन

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. गोलीबारी का हमारे सैनिक भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि फायरिंग के दौरान एक सिपाही रोहिन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और उसके गैंग पर पुलिस का शिकंजा, 60 लाख से अधिक की सम्पत्ति कुर्क

पाकिस्तान पिछले करीब 10 दिन से लगातार नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान संघर्ष विराम उल्लंघन का सहारा लेकर घुसपैठियों को भारत में प्रवेश करने में सहायता देने की कोशिश करता है. इसी के तहत जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने की पहली वर्षगांठ के मौके पर वह भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है. 

First Published : 01 Aug 2020, 12:08:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×