News Nation Logo
Banner

लक्ष्मी-गणेश पर CM अरविंद केजरीवाल ने PM नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Oct 2022, 11:20:32 AM
image

CM अरविंद केजरीवाल और PM नरेंद्र मोदी (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

देश में अभी भारतीय करेंसी को लेकर बहस छिड़ गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिये सीएम केजरीवाल ने नोट पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की है. उन्होंने यह तर्क दिया कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो लगाने से देश की तरक्की होगी.

यह भी पढ़ें : 15 Portraits At Once: साधारण सी दिखने वाली बच्ची में छुपी अद्भुत शक्ति! कलाकारी देख दिमाग हो रहा सुन्न

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए. केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधीजी की और दूसरी तरफ श्रीगणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : UP Police व्यापक आधुनिकीकरण योजना, बॉडी कैमरे सहित कई उपकरण शामिल होंगे

उन्होंने पत्र के जरिये कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है. आजादी के 75 वर्ष के बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है. हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब हैं, क्यों? एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए, ताकि प्रयास फलीभूत हों.

First Published : 28 Oct 2022, 10:33:14 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.