News Nation Logo

15 Portraits At Once: साधारण सी दिखने वाली बच्ची में छुपी अद्भुत शक्ति! कलाकारी देख दिमाग हो रहा सुन्न

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 28 Oct 2022, 11:16:09 AM
15 Portraits At Once By An Artist

15 Portraits At Once By An Artist (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

15 Portraits At Once By An Artist: सोशल मीडिया के बढ़ते चलन से यह अब छुपी हुई प्रतिभा का एक बेहतरीन मंच है. यानि अगर आपके पास टैलेंट तो किसी मंच की जरूरत नहीं. वर्चुअली आपका काम हो जाएगा. टैलेंट को सराहना मिलेगी और पहचान भी मिलेगी. सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा शेयर होता है जिसे देखकर हर कोई चौंक जाता है. एक साधारण सी लड़की का वीडियो हाल में शेयर किया गया है. वीडियो में नजर आ रही साधारण सी लड़की पल भर अपनी कलाकारी का ऐसा जादू कोरे पन्ने पर बिखेरती है कि देखते ही देखते नीली काली और लाल स्याही में भारत के महान व्यक्तियों के चित्र उभर आते हैं.इस वीडियो को देख कर हर किसी का दिमागा चकमा खा रहा है.  

आप भी देखिए ये वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है. वीडियो में एक बच्ची दावा करती है कि वह एक ही समय पर भारत के कई महान व्यक्तियों के चित्र कागज पर उकेर सकती है. हैरानी भरा तो यह कि देखते ही देखते ही बच्ची ऐसा कर भी जाती है. वीडियो के अंत में बच्ची कागज पर 15 महान पुरुषों के चेहरे गढ़ देती है. उसने यह कैसे किया यह सभी की समझ से बाहर है. वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 2.5 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

आनंद महिंद्रा रह गए दंग
इस वीडियो को शेयर कर आनंद महिंद्रा इस बच्ची के टैलेंट की सराहना करते नजर आए. उन्होंने इस कला की पुष्टि के लिए ट्वीट किया है. उन्होंने बच्ची की मदद के लिए अपना सहयोग देने की भी बात की है. उन्होंने लिखा, " How is this even possible?? Clearly she’s a talented artist. But to paint 15 portraits at once is more than art—it’s a miracle! Anyone located near her who can confirm this feat? If valid, she must be encouraged & I’d be pleased to provide a scholarship & other forms of support.
यानि ऐसा कैसे संभव हो सकता है, हर कोई वीडियो में देख सकता है कि यह कितनी टैलेंटेड आर्टिस्ट है. लेकिन एक समय पर 15 पोट्रेट्स को बनाना किसी चमत्कार से कम नहीं है. अगर कोई इस आर्टिस्ट के आसपास रहता है तो इस वीडियो की पुष्टि करें. अगर वीडियो सही हुआ तो मुझे आर्टिस्ट को स्कॉलरशिप और दूसरी मदद देने में खुशी महसूस होगी.

First Published : 28 Oct 2022, 11:16:09 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.