News Nation Logo

कोविड केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे CM केजरीवाल, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करनी है

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ GTB अस्पताल के पास एक कोविड-19 (COVID-19) देखभाल केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें तीसरी लहर की तैयारी करनी चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 10 May 2021, 06:09:19 PM
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: ANI)

highlights

  • हालात सुधारने सड़क पर उतरे सीएम केजरीवाल
  • केजरीवाल ने कोविड-19 केंद्र का निरीक्षण किया

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के नए मामलों में अब कमी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 12 हजार 651 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा इस दौरान कोरोना के चलते 319 मरीजों की मौत हुई है. राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 85 हजार 258 है. दिल्ली में संक्रमण दर घटकर  20% से कम हो गई है. यहां कोरोना संक्रमण दर अब 19.10 प्रतिशत है. पिछले 2 दिन के आंकड़ों को देखते हुए लगता है कि अब दिल्ली के हालात सुधरने लगे हैं. हालात सुधारने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) अब खुद ग्राउंड पर उतर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- वैक्सीन को लेकर 'आप' का BJP पर हमला, कहा - दिल्ली सरकार पर लगाए झूठे आरोप

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ GTB अस्पताल के पास एक कोविड-19 (COVID-19) देखभाल केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें तीसरी लहर की तैयारी करनी चाहिए. हम ऑक्सीजन बेड बढ़ा रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि इस लहर में दिल्ली में एक दिन में अधिकतम 28,000 मामले दर्ज हुए. उन्होंने कहा कि जिस पैमाने पर हम बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहे हैं, हम अगली लहर में 30,000 दैनिक मामलों की सूचना दे पाएंगे.

इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली में वैक्सीन होने की बात कही और केंद्र सरकार से और वैक्सीन देने की मांग की. केजरीवाल ने कहा कि कहा कि हम 3-4 दिनों के लिए वैक्सीन स्टॉक के टीके के साथ रह गए हैं. हमें कंपनियों के साथ आदेश दिए गए हैं, लेकिन मुझे लगता है कि केंद्रीय सरकार टीकों को आवंटित कर रही है क्योंकि हमें एक महीने में मिलने वाले स्टॉक के बारे में केंद्रीय सरकार से पत्र मिलता है. हम केंद्र से अनुरोध करते हैं कि वह हमें और टीके दें.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना बेलगाम, 24 घंटे में सामने आए 12,651 नए केस

दिल्ली में इस वक्त रोजाना लगभग 1 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है. लेकिन इस लिहाज से राजधानी में वैक्सीन की डोज बहुत कम हैं. 8 मई को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अब हमारे यहां मात्र 5 से 6 दिन का स्टॉक रह गया है. इस वजह से दिल्ली में टीकाकरण रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्रालय से अपील की है कि केंद्र सरकार सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को दिल्ली को हर महीने दिल्ली को 60 लाख डोज सप्लाई करने का निर्देश दे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 05:51:29 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो