News Nation Logo

वैक्सीन को लेकर 'आप' का BJP पर हमला, कहा - दिल्ली सरकार पर लगाए झूठे आरोप

आम आदमी पार्टी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन की खरीद को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. सिसोदिया ने कहा कि जिस वक्त देश मे लोग मर रहे थे उस वक़्त केंद्र सरकार ने 6.5 करोड़ वैक्सीन विदेशों को बेच दी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 May 2021, 06:31:11 PM
manish sisodia

मनीष सिसोदिया (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर बोला हमला
  • वैक्सीन के ऑर्डर को लेकर बीजेपी झूठ बोल रही है
  • जब देश में लोग मर रहे थे तब वैक्सीन विदेशों को बेची जा रही थीः सिसोदिया

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन की खरीद को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. सिसोदिया ने कहा कि जिस वक्त देश मे लोग मर रहे थे उस वक़्त केंद्र सरकार ने 6.5 करोड़ वैक्सीन विदेशों को बेच दी. सिसोदिया ने हमला जारी रखते हुए कहा कि कल मैंने ये बात डेटा के साथ रखी थी लेकिन इस पर खेद व्यक्त करने की बजाए आज बीजेपी बड़ी बेशर्मी से दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर झूठा आरोप लगा रही है कि दिल्ली सरकार ने सिर्फ 5.5 लाख वैक्सीन वैक्सीनेशन के लिए आर्डर किया था.

सिसोदिया ने कहा कि मैं जनता के सामने 4 चिट्ठियां रख रहा हूं जिनमें आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार को अप्रैल के महीने में इन दो कंपनियों से सीधा वैक्सीन खरीदने का ऑर्डर दिया था. उन्होंने कहा कि हमने युवाओं के लिए एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन की मांग की थी. इन कंपनियों ने हमारी चिट्ठी का जवाब नहीं दिया लेकिन केंद्र सरकार की ओर से जवाब आया कि आपको 92 हज़ार 800 को-वैक्सीन ओर 2 लाख 67 हज़ार 690 कोविशेल्ड ही मिल सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः 10 राज्यों में कोविड के 74% मामले दर्ज, महाराष्ट्र और कर्नाटक शीर्ष पर

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ये झूठ बोल रही है की हमने 5.5 लाख का आर्डर किया था. बीजेपी आखिर इतना बड़ा झूठ क्यों बोल रही है जबकि वो भी जानती है कि किस राज्य को कितनी वैक्सीन मिलेगी ये केंद्र सरकार तय करेगी. सिसोदिया ने हमला जारी रखते हुए पूछा कि किस लालच मे आपने वैक्सीन विदेशों को बेच दी थी. एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन का ऑर्डर हमारे पास है. सिसोदिया ने आगे कहा कि केंद्र की दिलचस्पी वैक्सीन को विदेशों में बेचने में है. सिसोदिया ने आगे कहा कि देश में वैक्सीनेशन के अभाव से एक लाख लोग मर चुके हैं बीते दो महीनों के दौरान. सिसोदिया ने केंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि आपने कोविड के दौरान भी कुंभ का आयोजन क्यों करवाया जब आपको पता था भीड़-भाड़ की वजह से कोविड तेजी से फैलता है. 

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर होगा : धर्मेद्र प्रधान

देश की राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,651 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 319 मरीजों की मौत हो गई है. 12 अप्रैल के बाद सबसे कम केस है. 12 अप्रैल को 11,491 कोरोना के नए मामले सामने आए थे. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 20% के नीचे आ गई है, जबकि 14 अप्रैल के बाद सबसे कम है. दिल्ली में कोरोना की रिकवरी रेट 92.14 फीसदी है, जबकि एक्टिव मरीज 6.38 प्रतिशत हैं. डेथ रेट 1.47 प्रतिशत और पॉजिटिविटी रेट 19.1 प्रतिशत है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 06:02:44 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.