logo-image

Delhi Airport: अचानक दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें फिर क्या हुआ

मंत्रियों के लिए अपने संबंधित मंत्रालयों के तहत शिकयतें मिलना कोई नई बात नहीं होती है.

Updated on: 12 Dec 2022, 11:38 AM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अचानक पहुंचे दिल्ली एयरपोर्ट
  • दिल्ली एयरपोर्ट भारी भीड़ से यात्री परेशान
  • अव्यवस्थाओं को लेकर ट्विटर पर की शिकायत

नई दिल्ली:

Delhi Airport: मंत्रियों के लिए अपने संबंधित मंत्रालयों के तहत शिकयतें मिलना कोई नई बात नहीं होती है. किसी ना किसी तरीके से लोग अपनी समस्याओं और संबंधित विभाग को लेकर हो रही परेशानियों के बारे में नेताओं को शिकायत जरूरत करते हैं, लेकिन इन शिकायतों पर मंत्रियों की ओर से एक्शन कितना लिया जाता है ये देखने वाली बात है. कुछ ऐसा ही मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिला. यहां स्थित हवाई अड्डे से लगातार भारी भीड़ और अव्यवस्थाओं को लेकर यात्रियों की ओर से शिकायत की जा रही थी. बस फिर क्या था केंद्रीय नागिरक उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) अचानक एयरपोर्ट पर निरीक्षण करने पहुंच गए. 

अब केंद्रीय मंत्री अचानक दौरा करने पहुंचेंगे तो जाहिर है कि एयरपोर्ट समेत पूरे महकमे में हड़कंप मच गया. हर कोई व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गया ताकि मंत्री जी के रहते किसी भी तरह की दिक्कत सामने ना आए. 

यह भी पढ़ें - Gujarat: भूपेंद्र पटेल लेंगे CM पद की शपथ, मोदी-शाह-राजनाथ होंगे शामिल

ये है पूरा मामला
सर्दी की छुट्टियों का समय नजदीक आ गया है. यही वजह है एयरपोर्ट पर यात्रियों की आमद लगातार बढ़ रही है. ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट का हाल भी कुछ ऐसा ही है. जहां बड़ी संख्या में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्री पहुंच रहे हैं. यात्रियों की बड़ी संख्या के चलते एयरपोर्ट पर जबरदस्त भीड़ हो गई है. इसी भीड़ के बीच व्यवस्थाएं भी चरमरा गई हैं. इन्हीं बिगड़ी अव्यवस्थाओं को लेकर यात्रियों ट्वीट के जरिए अपनी शिकायत सीधे केंद्रीय मंत्री को दर्ज कराई. 

सोशल मीडिया का असर तो आप सब जानते ही हैं. जैसे ही यात्रियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराना शुरू कीं. मंत्री स्वयं स्थिति का जायजा लेने एयरपोर्ट पहुंच गए. ज्योतिरादित्य दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पहुंचे. यहां उनके पहुंचने से हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया. ज्योतिरादित्य सीधे एयरपोर्ट के अधिकारियों के पास पहुंचे और सुरक्षा से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी हासिल की. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को तुरंत यात्रियों की शिकायत निवारण को लेकर निर्देश भी जारी किए. 

यात्रियों ने नर्क तक से की तुलना

दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ बढ़ने के बाद हो रही असुविधाओं पर परेशानियों को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने इस अव्यवस्था की तुलना नर्क तक से कर डाली. इसके अलावा किसी ने मछली बाजार तो किसी ने सरोजनी नगर मार्केट से भी दिल्ली एयरपोर्ट की तुलना कर डाली. 

दरअसल सिविल एविएशन विभाग लगातार यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर कदम उठा रहा है. यही वजह है कि, हाल में सरकार की ओर से डिजी यात्रा व्यवस्था भी शुरू की गई है. इसके तहत यात्रियों को चेकइन और बोर्डिंग में लगने वाले समय से बचाने के लिए एक खास ऐप लॉन्च किया गया है. इसमें संबंधित जानकारी भरने के बाद आपका चेहरा ही आपका बोर्डिंग पास बन जाता है. यानी इस प्रक्रिया में लगने वाला समय तो बचता ही है साथ ही सुरक्षा भी और पुख्ता  होती है. 

यह भी पढ़ें - Gujarat: शपथ ग्रहण में PM मोदी, दूसरी बार सीएम बनेंगे भूपेंद्र पटेल