logo-image

Gujarat: भूपेंद्र पटेल लेंगे CM पद की शपथ, मोदी-शाह-राजनाथ होंगे शामिल

PM Modi, Amit Shah and Rajnath Singh to attend swearing-in ceremony of Gujarat CM: गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भूपेंद्र पटेल दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद (Gujarat Chief Minister Post) की शपथ लेंगे...

Updated on: 12 Dec 2022, 07:18 AM

highlights

  • भूपेंद्र पटेल दूसरी बार बनेंगे सीएम
  • पीएम मोदी, अमित शाह रह सकते हैं मौजूद
  • राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर दी मौजूदगी की सूचना

अहमदाबाद/नई दिल्ली:

PM Modi, Amit Shah and Rajnath Singh to attend swearing-in ceremony of Gujarat CM: गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद भूपेंद्र पटेल दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद (Gujarat Chief Minister Post) की शपथ लेंगे. बीजेपी का यहां मेगा शो (BJP's Mega Show) होने वाला है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी शामिल होंगे. वहीं कई केंद्रीय मंत्रियों के भी शामिल होने की उम्मीद है. बीजेपी सोमवार 12 दिसंबर को राज्य में लगातार सातवीं बार सरकार बनाने जा रही है. बता दें कि भूपेंद्र पटेल को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया. इससे पहले, भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल (Gujarat BJP President CR Patil) ने शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत (Acharya Devvrat) से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

अमित शाह-राजनाथ सिंह होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार, गांधीनगर में आयोजित बीजेपी के इस मेगा शो में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Central Home Minister Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) भी शामिल होंगे. राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया कि वो सोमवार को भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, कई और केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कुछ विधायक मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं.

घाटलोडिया सीट पर दर्ज की है जीत

गौरतलब है कि भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है. पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद उन्हें राज्य की कमान पटेल को मिली थी. अब वह दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. बता दें कि गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान हुआ था. 8 दिसंबर को चुनावी नतीजे आए थे. जिसमें बीजेपी ने रिकॉर्ड 156 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस चुनाव में कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही थी, उसके खाते में महज 17 सीटें आई थी. तो आम आदमी पार्टी ने 5 सीटों पर जीत दर्ज करके गुजरात में अपना खाता खोला था.