logo-image

Gujarat: शपथ ग्रहण में रहेंगे PM मोदी, मंच पर होंगे BJP शासित राज्यों के CM

Bhupendra Patel will take oath as the CM of Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद भूपेंद्र पटेल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह...

Updated on: 12 Dec 2022, 10:46 AM

highlights

  • भूपेंद्र पटेल दूसरी बार बनेंगे सीएम
  • पीएम मोदी की मौजूदगी में लेंगे शपथ
  • बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी रहेंगे मौजूद

अहमदाबाद/नई दिल्ली:

Bhupendra Patel will take oath as the CM of Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद भूपेंद्र पटेल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी मंच पर मौजूद रहेंगे, तो बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण का हिस्सा बनेंगे. शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 2 बजे होगा. 

मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये चेहरे

गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद अब चर्चा इस बात की है कि मंत्रिमंडल में किसे-किसे शामिल किया जाएगा. इस सरकार में युवाओं की भागीदारी बढ़ने वाली है. माना जा रहा है कि भूपेंद्र पटेल के साथ ही कुछ विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. जिन संभावित नामों की चर्चा चल रही है, उसमें पुरुषोत्तम सोलंकी, मुकेश पटेल, राघवजी पटेल भीखू परमार, हर्ष संघवी, बलवंत सिंह राजपूत, मोलूभाई बेरा, ऋषिकेश पटेल, कनुभाई देसाई, प्रफुल्ल पानसेरीया जैसे नाम शामिल हैं. इस मंत्रिमंडल हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर के भी शामिल होने की चर्चा है, हालांकि अभी तक इनके नामों को आधिकारिक तौर पर कोई नहीं ले रहा है.

योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के सीएम होंगे शामिल

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी बुलावा भेजा गया है. इस शपथग्रहण समारोह में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा कई पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता भेजा गया है. बीजेपी की पूरी कोशिश है कि इस शपथ ग्रहण समारोह को भव्यतम रूप दिया जाए. बता दें कि गुजरात चुनाव में इस बार बीजेपी ने अभूतपूर्व जीत दर्ज की है. पार्टी ने 188 में से 156 सीटों पर जीत हासिल करके सभी पूर्वानुमानों को ध्वस्त कर नया रिकॉर्ड कायम किया है.