News Nation Logo
Banner

ब्रिटेन का नया स्ट्रेन नहीं है खतरनाक, मरीजों में मिले सामान्य लक्षण

दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल के निदेशक डॉक्टर सुरेश कुमार का कहना है कि अब तक 4 मरीजों की रिपोर्ट की पुष्टि हुई है, जिनमें कोरोना का ब्रिटिश स्ट्रेन है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Dec 2020, 02:01:20 PM
Corona Virus New Strain

ब्रिटेन का नया स्ट्रेन नहीं है खतरनाक, मरीजों में मिले सामान्य लक्षण (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस के भारत में अब तक 20 मरीज मिल चुके हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि नया स्ट्रेन काफी खतरनाक है. हालांकि डॉक्टरों ने इसे कोरोना के सामान्य वायरस की तरह ही बताया है. दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल के निदेशक डॉक्टर सुरेश कुमार का कहना है कि अब तक 4 मरीजों की रिपोर्ट की पुष्टि हुई है, जिनमें कोरोना का ब्रिटिश स्ट्रेन है. 30 मरीज ऐसे हैं, जिनमें हमें शक है कि वह भी नए किस्म के संक्रमण का शिकार हो सकते हैं. उन सभी को हमने अलग वार्ड में रखा है और बाकी दिल्ली के पेशेंट से उनका कोई ताल्लुक नहीं है.

यह भी पढ़ेंः भारत में बनी कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को यूके ने दी मंजूरी

अभी तक चारों मरीज पूरी तरीके से ठीक नजर आ रही है, कोरोना की घातक लक्षण नहीं है. किसी को भी ऑक्सीजन की सपोर्ट पर नहीं रखा गया है ,फिलहाल की स्थिति देखते हुए यह लगता है कि ब्रिटेन का नया म्यूटेशन घातक नहीं है. बस तेज गति से संक्रमित करता है.

भारत और दिल्ली के मरीजों की तुलना अभी ब्रिटेन से आए नए संक्रमण के मरीजों से नहीं की जा सकती, क्योंकि अभी मरीजों की संख्या बहुत कम है. दिल्ली के बड़े अस्पताल नए किस्म के स्ट्रेन से निपटने के लिए पूरी तरीके से तैयार हैं. 

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन पर हवाई प्रतिबंध बढ़ाया गया, 7 जनवरी तक फ्लाइट नहीं

दिल्ली में इस समय कोरोना के बहुत ही कम मरीज आ रहे हैं. हमें लगता है कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता रहा तो दिल्ली में चौथी वेव नहीं आएगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय और सरकार के स्तर पर अस्पतालों में सभी तरह के इंतजाम किए गए हैं.  

First Published : 30 Dec 2020, 02:01:20 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.