News Nation Logo
Banner

दिल्ली दंगों में ताहिर हुसैन को बचा रही केजरीवाल सरकार, बीजेपी का बड़ा हमला

बीजेपी (BJP) ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को बचाने का आरोप लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Aug 2020, 09:11:03 AM
Tahir Hussain Delhi Riots

अदालत ने भी माना ताहिर हुसैन की दिल्ली दंगों में संलिप्तता. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

बीजेपी (BJP) ने केजरीवाल सरकार पर दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को बचाने का आरोप लगाया है. कड़कड़डूमा कोर्ट की ओर से दिल्ली दंगों (Delhi Violence) के पीछे ताहिर हुसैन की मुख्य भूमिका होने की बात कहने के बाद बीजेपी ने केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार पर निशाना साधा है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगे भड़काने और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में कार्यरत अंकित शर्मा मर्डर केस में आम आदमी पार्टी के नेता ताहिर हुसैन को कोर्ट ने मुख्य आरोपी माना है लेकिन दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन व उसकी गैंग को केजरीवाल सरकार बचा रही है.

यह भी पढ़ेंः दाऊद इब्राहिम पर फिर पलटी मारा पाकिस्तान, कहा- गलत है खबर

अदालत ने भी दिल्ली हिंसा में संलिप्तता स्वीकारी
उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार का टुकड़े-टुकड़े गैंग और अब ताहिर हुसैन के समर्थन से लगता नहीं है कि दिल्ली सुरक्षित है. दरअसल, कड़कड़डूमा कोर्ट ने इंटेलीजेंस ब्यूरो कर्मी अंकित शर्मा की हत्या को लेकर दायर चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए ताहिर हुसैन को दंगे का मुख्य आरोपी माना था. कोर्ट ने कहा था कि ताहिर हुसैन ने सुनियोजित तरीके से दंगे कराए और उसने भीड़ का नेतृत्व किया। लोगों को भड़काने के कारण दंगे हुए. अदालत ने यह भी कहा था कि पार्षद ताहिर हुसैन ने दंगे की साजिश रचने के लिए अपने घर की छत का इस्तेमाल भी किया.

यह भी पढ़ेंः देश समाचार जाकिर नाइक के भाषण से प्रभावित था ISIS आतंकी अबू यूसुफ

उमर खालिद से की मुलाकात
प्राप्त जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन दिल्ली पुलिस से पूछताछ में लोगों को उकसाने और हिंसा कराने की बात मानी है. हुसैन ने माना है कि उसका इरादा कुछ बड़ा करने का था. इसके लिए वह जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से 8 जनवरी को शाहीन बाग स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यालय में भी मिला था. दिल्ली पुलिस के अनुसार, हुसैन का काम ज्यादा से ज्यादा शीशे की बोतल, पेट्रोल, एसिड, पत्थर को अपने छत पर इकट्ठा करना था. हुसैन के एक परिचित खालिद सैफी का काम सड़कों पर लोगों को प्रदर्शन के लिए एकत्र करने का था.

First Published : 23 Aug 2020, 09:11:03 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो