News Nation Logo

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 31 मई से दिल्ली में शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कहीं ऐसा ना हो कि लोग कोरोना से तो बच जाएं लेकिन भुखमरी से मर जाएं. इसके लिए संतुलन बनाने की जरूरत है. DDMA की बैठक में फैसला हुआ कि धीरे-धीरे दिल्ली में लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया चालू होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 May 2021, 01:40:40 PM
Arvind Kejriwal

केजरीवाल का बड़ा ऐलान- सोमवार से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बीच एक और राहत भरी खबर है. सोमवार से दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 24 घंटे में  1100 के करीब केस आये है. अब वक्त अनलॉक करने का है. उन्होंने कहा कि आज LG अनिल बैजल की अध्यक्षता में DDMA की मीटिंग हुई. इसमें फैसला लिया गया कि धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी. एक साथ खोलने पर ऐसा ना हो कि नुकसान हो जाये,एक्सपर्ट की भी राय है की धीरे धीरे खोलना की बेहतर है. बैठक में तय किया गया अगले हफ्ते से कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्टरियों को खोला जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना की दूसरी लहर के लिए पूरी तरह से मोदी जिम्मेदार- राहुल गांधी

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कहीं ऐसा ना हो कि लोग कोरोना से तो बच जाएं लेकिन भुखमरी से मर जाएं. इसके लिए संतुलन बनाने की जरूरत है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में फैसला हुआ कि धीरे-धीरे दिल्ली में लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया चालू होगी. उन्होंने कहा कि बहुत मेहनत और मुश्किल से कोरोना काबू में आया है लेकिन पूरी लड़ाई नहीं जीती गई है. ऐसा ना हो कि पिछले 1 महीने में जो फायदा हुआ वह बेकार चला जाए इसलिए सब का यह मानना है कि धीरे-धीरे खोला जाए. केजरीवाल ने कहा कि समाज में उन लोगों का ध्यान रखना है जो दिहाड़ी पर काम करते हैं. ऐसे मजदूर हमको कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों में काम करने वाले दिखते हैं. 

यह भी पढ़ेंः नए IT नियमों का पालन न करने पर ट्विटर के खिलाफ दिल्ली HC में याचिका दायर

31 मई से शुरू होगी अनलॉक प्रक्रिया 
केजरीवाल ने कहा कि दिहाड़ी मजदूर और कंस्ट्रक्शन पर काम करने वाले लोगों के लिए गतिविधियों को सोमवार 31 मई से खोला जाएगा. हर हफ्ते हम जनता के सुझावों के आधार पर और एक्सपर्ट के विचारों के आधार पर धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे. अगर मामले फिर से बढ़ने लगे तो हमको इस प्रक्रिया को रोकना होगा. सभी को एहतियात बरतने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन मजबूरी में लगाया जाता है हम नहीं लगाना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने जनता से अपील भी की कि जब तक जरूरत ना हो तब तक घर से बाहर ना निकलें. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 May 2021, 01:20:33 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.