logo-image

कोरोना की दूसरी लहर के लिए पूरी तरह से मोदी जिम्मेदार- राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि दूसरी लहर (Corona 2nd Wave) के लिए मोदी पूरी तरह से जिम्मेदार हैं और अगर इस गति से टीकाकरण (Vaccination) की प्रक्रिया चलती है, तो मैं आपको बता रहा हूं कि और लहरें आएंगी.

Updated on: 28 May 2021, 04:50 PM

highlights

  • राहुल बोले- सिर्फ वैक्सीनेशन ही बचाव है
  • 'अभी तक सिर्फ 3 फीसदी लोगों का टीकाकरण हुआ'
  • 'कोरोना से हो रही मौत के आंकड़े को छिपाया जा रहा'

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना (Coronavirus) को लेकर एक बार फिर से पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा. राहुल ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए पूरी तरह से पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि दूसरी लहर (Corona 2nd Wave) के लिए मोदी पूरी तरह से जिम्मेदार हैं और अगर इस गति से टीकाकरण (Vaccination) की प्रक्रिया चलती है, तो मैं आपको बता रहा हूं कि और लहरें आएंगी. उन्होंने टीकाकरण की रणनीति में बदलाव की जरूरत बताई. राहुल गांधी ने कोरोना से हो रही मौतों को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा. 

ये भी पढ़ें- यूपी में कोरोना मामलों में आई गिरावट, 2 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं

'सिर्फ वैक्सीनेशन की एक मात्र बचाव'

राहुल गांधी ने कहा कि Covid को फैलने में प्रधान मंत्री मोदी ने मदद की इसके लिए मैं इसे Movid कहता हूं. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना को रोकने का कोई स्थायी समाधान है तो वो है सिर्फ वैक्सीनेशन. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपके काम करने के तरीके से लाखों लोगों की मौत हुई है, इसलिए अपने काम करने के तरीके को बदलें. कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है. आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा. 

सरकार का दुश्मन नहीं है विपक्ष- राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ और सिर्फ वैक्सीनेशन के जरिए ही कोरोना से लड़ा जा सकता है. राहुल गांधी ने कहा कि हम फरवरी से केंद्र सरकार को आगाह कर रहे हैं लेकिन केंद्र ने हमारी एक नहीं सुनी. राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है और कोरोना कोई राजनैतिक मुद्दा नहीं है. 

ये भी पढ़ें- अब CM केजरीवाल पर गलत तिरंगा लगाने का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने लिखी चिट्ठी

जनता से ना छुपाएं सच- राहुल

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कांग्रेस शासित राज्यों को फोन करके बोला की कोरोना हुई मौतों के आंकड़ों को सही बताएं. उन्होंने कहा कि हमने अपने सभी कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों से बात की है कि वो बीजेपी की तरह सच्चाई ना छुपाएं, मौत के आंकड़े नहीं छुपाएं, जनता को सच से रूबरू करवाएं. राहुल ने कहा कि इससे जनता डिस्टर्ब होगी, लेकिन उसे सच तो पता होगा.