logo-image

सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार से की अपील, हेल्थ असेसमेंट के लिए कोविड केयर सेंटरों पर जाने का आदेश वापस लें

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रोगियों को हेल्थ असेसमेंट के लिए कोविड केयर सेंटरों पर जाने का आदेश वापस लेने की मांग की है.

Updated on: 24 Jun 2020, 09:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना का मामला हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा है. 3 हजार से ज्यादा मामला रोज सामने आ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर से मोदी सरकार से एक आदेश को वापस लेने की अपील की है. केजरीवाल ने रोगियों को हेल्थ असेसमेंट के लिए कोविड केयर सेंटरों पर जाने का आदेश वापस लेने की मांग की है.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना रोगियों के हेल्थ असेसमेंट के लिए कोविड केयर सेंटरों पर जाने का आदेश जारी किया है. सरकार ज्यादा बुखार वाले मरीज को लाइन में क्यों खड़ा करना चाहती है? मैं सरकार से इस आदेश को वापस लेने का आग्रह करता हूं.

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन , दी जाएगी निश्चित छूट

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के नियमों के अनुसार डॉक्टर हेल्थ असेसमेंट के लिए COVID19 रोगियों के घर पर जा रहे थे. केजरीवाल ने कहा कि यह आदेश सही नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन और पुलिस कोरोना वायरस संक्रमितों के आकलन के लिए उन्हें कोविड अस्पतालों में जबरदस्ती लेकर जाते हैं तो यह उनकी 15 दिन की हिरासत की तरह होगा.

और पढ़ें: अगर कोरोना का 1 केस मिला तो पूरा टावर नहीं होगा सील, नोएडा डीएम ने जारी किए आदेश

केजरीवाल ने कोविड-19 देखभाल केंद्र बनाए गए एक बैंक्विट हॉल के दौरे के समय संवाददाताओं से कहा, ‘दिल्ली सरकार, केंद्र और अन्य संगठन एक दूसरे के साथ समन्वय से काम कर रहे हैं. मैं केंद्र से आदेश वापस लेने का अनुरोध करता हूं.’ उन्होंने कहा कि नयी व्यवस्था के तहत यदि किसी कोरोना वायरस संक्रमित रोगी को 103 बुखार है तो उसे भी सरकारी केंद्रों में लंबी कतारों में लगना पड़ेगा.केजरीवाल ने कहा कि क्या व्यवस्था इस तरह की होनी चाहिए.