logo-image

पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन , दी जाएगी निश्चित छूट

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया.

Updated on: 24 Jun 2020, 08:33 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया. हालांकि इस दौरान लोगों को कुछ निश्चित छूट दी जाएगी. बता दें कि पूरे भारत में 30 जून तक लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के पांचवें चरण को अनलॉक 1 कहा गया है.  

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है. 31 जुलाई तक राज्य में न तो ट्रेनें चलेंगी और न ही मेट्रो सेवाओं को इजाजत होगी. इसके साथ-साथ स्कूल और कॉलेजों को भी बंद ही रखा जाएगा. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया है.

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, अखिलेश यादव ने लिखा #NoMoreBJP

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14,728 है. अब तक 580 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 9 हजार 218 एक्टिव मामले हैं. वहीं भारत की बात करे तो कोरोना से 4 लाख 56 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 14 हजार 400 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.