News Nation Logo
Banner

सीएम अरविंद केजरीवाल की अपील, कोरोना वैक्सीन आने तक बरतें सावधानी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कोरोना वैक्सीन आने तक उनसे सावधानी बरतने की अपील की है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 02 Jan 2021, 08:26:05 AM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीन को लेकर देशभर में आज से ड्राई रन शुरू किया जा रहा है. दिल्ली में इसे लेकर तैयारी चल रही है. दिल्ली के तीन अस्पतालों में आज से ड्राई रन किया जाएगा. इसके बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कोरोना वैक्सीन आने तक उनसे सावधानी बरतने की अपील की है.  सीएम ने जनता की सेवा करने वाले कोरोना वारियर्स, डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मियों और सभी सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं को सलाम किया. उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में दिल्ली के मजबूत मेडिकल सिस्टम ने पूरी दुनिया के सामने कई उदाहरण पेश किए और दिखाया कि हम दुनिया के विकसित देशों से कम नहीं हैं. इस दौरान दिल्ली ने कई ऐसे काम किए, जिनको बाद में दूसरे कई देशों और कई सरकारों ने अनुसरण किया. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आज से, जानें देशभर में कैसी है तैयारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘गुजरा साल न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए काफी मुश्किलों से भरा रहा. पूरी दुनिया ने मानव जाति की सबसे बड़ी महामारी कोरोना का सामना किया. मैं सलाम करता हूं अपने कोरोना वारियर्स को, डॉक्टर्स को, नर्सेज को, मेडिकल स्टाफ को, पुलिसकर्मियों को, सफाई कर्मियों को, सभी सामाजिक - धार्मिक संस्थाओं को, आप सभी बेहद कठिन परिस्थितियों में जनता की सेवा में डटे रहे. महामारी के इस मुश्किल दौर में दिल्ली के मजबूत मेडिकल सिस्टम ने पूरी दुनिया के सामने कई उदाहरण पेश किए. दिल्ली ने दिखा दिया कि हम दुनिया के विकसित देशों से कम नहीं हैं. 

यह भी पढ़ेंः भारत-ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से दोबारा शुरू होंगी उड़ानें

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली ने बहुत से ऐसे काम किए, जिनको बाद में दूसरे कई देशों और कई सरकारों ने फॉलो (अनुसरण) किया, लेकिन अभी सिर्फ यह साल गया है, कोरोना नहीं गया. हमें सावधानी बरतनी है. कोरोना से बचने के नियमों का पालन करना है. उम्मीद है कि जल्द ही भारत में भी वैक्सीन आएगी. सबकुछ फिर से सामान्य होगा, लेकिन तब तक अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें. यह नया साल नई उम्मीदों को लेकर आया है. आप सब लोग खुश रहें, स्वस्थ रहें, खूब तरक्की करें. नए साल की आप सब को ढेर सारी शुभकामनाएं. 

First Published : 02 Jan 2021, 08:26:05 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.