logo-image

भारत-ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से दोबारा शुरू होंगी उड़ानें

23 जनवरी तक संचालन केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से दोनों देशों के वाहक के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेगा.

Updated on: 02 Jan 2021, 07:26 AM

नई दिल्ली:

भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर से उड़ानें शुरू हो जाएंगी. इसकी घोषणा नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की. पिछले महीने इस सेवा को ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए प्रकार के कारण बंद कर दिया गया था. मंत्री ने ट्वीट में कहा, 'यह निर्णय लिया गया है कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी 2021 से फिर से शुरू होंगी. 23 जनवरी तक संचालन केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से दोनों देशों के वाहक के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेगा.'

यह भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के इमरजेंसी इस्तेमाल को मिली अनुमति

20 दिसंबर को रोकी गई थीं फ्लाइट्स
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 20 दिसंबर को ब्रिटेन से भारत आने और भारत के वहां जाने वाली सभी फ्लाइट्स के परिचालन पर 31 दिसम्बर तक रोक लगा दी थी. इस घोषणा के बाद 22 दिसंबर से दोनों देशों के बीच उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था. सरकार ने कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के वहां पाए जाने की खबर मिलने के बाद यह कदम उठाया था, लेकिन अब उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा कर दी गई है.

यह भी पढ़ेंः  GST कलेक्शन ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़े, 1,15,174 करोड़ का कलेक्शन

 
कोरोना के नए प्रकार के 4 नए मामले, कुल संख्या 29 
इस बूच केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के नए प्रकार के 4 नए मामले पाए गए हैं, जिससे यहां ब्रिटेन में पाए गए कोरोना के नए प्रकार की संख्या बढ़कर 29 हो गई है. सभी को आईसोलेशन में रखा गया है. इन 29 मामलों में से, आठ को दिल्ली में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र में दर्ज किया गया है, दो दिल्ली के सीएसआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी में, 10 मामले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो-साइंसेज बैंगलोर में दर्ज किया गया है.