News Nation Logo

ऑक्सीजन जमाखोरी के आरोपी नवनीत कालरा की दिल्ली पुलिस ने रिमांड मांगी

दिल्ली पुलिस ने अदालत से ऑक्सीजन जमाखोरी मामले में नवनीत कालरा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का अनुरोध किया है. बता दें कि हाल में की गई छापेमारी के दौरान नवनीत कालरा के तीन रेस्त्रां ‘खान चाचा’, ‘नेगा जू’ और ‘टाउन हॉल’ से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 17 May 2021, 03:13:18 PM
Navneet Kalra

Navneet Kalra (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पुलिस ने अदालत से पूछताछ के लिए नवनीत की रिमांड मांगी
  • हाईकोर्ट पहले ही अग्रिम जमानत याचिका खारिज की 

नई दिल्ली:

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी में फंसे नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा को क्राइम ब्रांच ने रविवार को गिरफ्तार किया. कालरा ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट का रुख किया था, लेकिन उसे वहां से राहत नहीं मिली थी. वहीं दिल्ली पुलिस ने अदालत से ऑक्सीजन जमाखोरी मामले में नवनीत कालरा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का अनुरोध किया है. बता दें कि हाल में की गई छापेमारी के दौरान नवनीत कालरा के तीन रेस्त्रां ‘खान चाचा’, ‘नेगा जू’ और ‘टाउन हॉल’ से 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे.

ये भी पढ़ें- यूपी में 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

उस वक्त पुलिस को नवनीत कालरा नहीं मिल सका था. पुलिस ने ऐसी आशंका जताई थी कि नवनीत अपने परिवार के साथ दिल्ली छोड़कर चला गया है, लेकिन आखिरकार क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. दिल्ली पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया. जहां दिल्ली पुलिस ने अदालत से पूछताछ करने के लिए नवनीत कालरा को रिमांड में देने की बात कही.

हाईकोर्ट से खारिज हुई अग्रिम जमानत याचिका

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) कालाबाजारी से जुड़े मामले के मास्टरमाइंड नवनीत कालरा (Navneet Kalra) ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट का रुख किया था, लेकिन उसे वहां से राहत नहीं मिली थी. उसने अपने वकील विकास पाहवा के जरिए दिल्ली की साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी. पुलिस ने उसके खिलाफ कई सबूत इकट्ठे कर लिए हैं. पुलिस के पास वे सब चैट भी हैं, जिसमें खरीदार ऑक्सीजन कम बनने की बात कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- फिल्म 'सरदार का ग्रैंडसन' में बूढ़ी दादी के किरदार में नजर आएंगी नीना गुप्ता

क्या है पूरा मामला? 

आपको बता दें कि बीते दिनों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई नामी-गिरामी रेस्टोरेंट में छापे मारे थे. यहां से सैकड़ों की तादात में कंसंट्रेटर्स बरामद किए गए. इस दौरान खान चाचा रेस्टोरेंट, लोधी कॉलोनी स्थित नेगे जू रेस्टोरेंट में भी छापा मारा गया. इस रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा है. यहां से बड़ी तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हुए. नवनीत कालरा को इस सबका मास्टरमाइंड माना गया. 

कौन है नवनीत कालरा?

नवनीत कालरा दिल्ली की अमीर और जानी मानी हस्तियों के साथ पार्टी करने के लिए मशहूर है. सोशल मीडिया पर नवनीत कालरा की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ तस्वीरें हैं. कालरा कई महंगी रेस्त्रां का मालिक है. वहीं दिल्ली में ऑक्सीजन की जमाखारी करने के मामले की शुरुआत 6 मई को हुई थी जब लोधी थाना पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे. इन लोगों से पूछताछ के बाद ही खान मार्केट के कुछ रेस्त्रां में ऑक्सीजन कंसंट्रेर छिपाए होने का सुराग मिला था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 02:58:15 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.