News Nation Logo

शाहीन बाग BJP की देन, AAP के दावे पर राजनीति गरमाई

आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि शाहीन बाग पूर्व नियोजित था, जिसका पटकथा बीजेपी ने ही लिखी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 18 Aug 2020, 09:53:46 AM
Saurabh Bhardwaj Manoj Tiwari

शाहीन बाग पर दिल्ली में फिर राजनीति शुरू. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) से ऐन पहले शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में शुरू हुए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में धरना-प्रदर्शन की राजनीति अब फिर से शुरू हो गई है. दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि शाहीन बाग पूर्व नियोजित था, जिसका पटकथा बीजेपी ने ही लिखी थी. आप ने संकेत-संकेत में अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को अपने इस आरोप का आधार बनाया है. हालांकि बीजेपी ने तुरंत ही आप के इस दावे का खंडन कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश न्यूज़ अयोध्या में मस्जिद के लिए जमीन पर मिला कब्जा, मेड़बंदी जल्द ही 

बीजेपी ने विकास के बजाय शाहीन बाग पर लड़ा चुनाव
शाहीन बाग इलाके के मुस्लिम समुदाय के कई सदस्यों के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार शाहीन बाग प्रदर्शन के इर्द-गिर्द केंद्रित था. यह एकमात्र पार्टी थी जिसे प्रदर्शन के कारण हुए विवाद से फायदा पहुंचा. उन्होंने यहां कहा, 'दिल्ली विधानसभा का चुनाव शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण या विकास के अन्य मुद्दों पर लड़ा जा सकता था, लेकिन दिल्ली भाजपा ने शाहीन बाग के मुद्दे पर चुनाव लड़ा.'

यह भी पढ़ेंः हुआवे पर ट्रंप ने किया बड़ा अटैक, अमेरिकन टेक्नोलॉजी वाली चिप पर बैन

शाहीन बाग बीजेपी की ओर से पूर्व नियोजित था
उन्होंने आरोप लगाया, 'शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी पटकथा भाजपा ने लिखी थी. इन प्रदर्शनों के हर कदम की पटकथा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने लिखी.' भारद्वाज ने दावा किया, 'उन्होंने (बीजेपी ने) निर्णय किया कि कौन क्या बोलेगा, कौन किस पर प्रहार करेगा और फिर कौन उस पर पलटवार करेगा. ये सभी चीजें पूर्व निर्धारित थीं.' उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा का वोट प्रतिशत शाहीन बाग प्रदर्शन और इसके कारण हुए विवाद के चलते 18 से बढ़कर 38 हो गया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली और एनसीआर न्यूज़ होटल और जिम खोले जाएं या नहीं, फैसला आज

बीजेपी ने आप के आरोप पर किया पलटवार
हालांकि आरोपों का भाजपा के तत्कालीन प्रमुख मनोज तिवारी ने खंडन किया और कहा कि पार्टी धर्म, जाति आदि के आधार पर भेदभाव नहीं करती. तिवारी ने ट्वीट किया, 'अब भ्रम दूर हो रहा है और मुस्लिम भाई-बहन भाजपा के साथ चलना चाहते हैं... बांटना बंद कीजिए अरविंद केजरीवाल जी. दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा सभी धर्मों का प्रतिनिधित्व करती है और धर्म, जाति आदि के आधार पर भेदभाव नहीं करती है.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 09:53:46 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो