logo-image

Delhi : AAP ने एलजी को सस्पेंड करने की उठाई मांग, हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का लगाया आरोप

Delhi : आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में शिवलिंग को फव्वारे का रूप देकर देशभर के हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है.

Updated on: 31 Aug 2023, 05:11 PM

नई दिल्ली:

Delhi : आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में शिवलिंग को फव्वारे का रूप देकर देशभर के हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. आप के विधायक दुर्गेश पाठक का कहना है कि एनडीएमसी इलाके के एक चौराहे पर स्थित शिवलिंग को फव्वारे का रूप दिया जा रहा है, जोकि शर्म की बात है. आम आदमी पार्टी ने एलजी विनय कुमार सक्सेना को हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए सस्पेंड करने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें : Parliament Special Session : केंद्र ने संसद का विशेष सत्र बुलाया, 18 से 22 सितंबर तक होंगी 5 बैठकें

राजेंद्र नगर के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली ही नहीं बल्कि देशभर से हमें हजारों लोगों के फोन आ रहे हैं कि ये लोग क्या कर रहे हैं? देश में जब जी-20 जैसा इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है, पूरा देश नजर बनाए हुए है कि इसका क्या परिणाम होगा? ऐसे समय में देश के हिंदुओं के साथ जो किया जा रहा है, उससे शिव भक्त और हिंदू धर्म के लोग बहुत आक्रोशित हैं. 

दुर्गेश पाठक ने एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि एनडीएमसी क्षेत्र में स्थित चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे की शक्ल दी गई है. इस फोटो में ऐसा प्रतित होता है कि एलजी साहब काम का जायजा ले रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि शिवलिंग को स्थापित करने के लिए प्राण प्रतिष्ठा होती है. अगर आप घर में भी शिवलिंग स्थापित करते हैं तो उसकी भी एक अलग प्रक्रिया है. शिवलिंग पर स्वच्छ और शुद्ध जल चढ़ाया जाता है. उस जल में लोग गंगाजल भी मिलाते हैं, जबकि यहां उसके विपरीत शिवलिंग पर गंदा पानी डाला जा रहा है.

यह भी पढ़ें : Mumbai: साइरस पूनावाला का बड़ा बयान- अब शरद पवार को रिटायर हो जाना चाहिए

उधर, आप नेता नितिन त्यागी ने एलजी साहब की एक तस्वीर दिखाई. उन्होंने कहा कि हमारे अथर्ववेद में लिखा है कि शिवलिंग 6 दिशाओं का तालमेल बनाने का कार्य करता है. हमारे वेदों से सारी दुनिया सीख रही है और हम अपने सनातन धर्म और संस्कृति का मजाक बना रहे हैं.