News Nation Logo

कथित DTC बस घोटाले में केजरीवाल सरकार को क्लीन चिट के बाद BJP पर हमलावर हुई AAP

दिल्ली परिवहन निगम की 1000 बस खरीद में कथित घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल की सरकार को क्लीन चिट मिलने के बाद आम आदमी पार्टी अब आरोप लगाने वाली बीजेपी पर हमलावर हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jul 2021, 02:29:22 PM
Manish Sisodia

कथित DTC बस घोटाले में क्लीन चिट के बाद BJP पर हमलावर हुई AAP (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • DTC बस घोटाले में आई जांच समिति की रिपोर्ट
  • घोटाले में केजरीवाल सरकार को क्लीन चिट
  • क्लीन चिट के बाद BJP पर हमलावर हुई AAP

नई दिल्ली:

दिल्ली परिवहन निगम की 1000 बस खरीद में कथित घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल की सरकार को क्लीन चिट मिलने के बाद आम आदमी पार्टी अब आरोप लगाने वाली बीजेपी पर हमलावर हो गई है. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए झूठ फैलाने का आरोप लगाया. सिसोदिया ने कहा है कि बीजेपी को शर्म आनी चाहिए कि आप झूठे आरोप लगाते हैं. उन्होंने कहा है कि जांच समिति की रिपोर्ट में क्लीन चिट के बाद अब अब दिल्ली वालों के लिए बसें आएंगी.

यह भी पढ़ें : 2022 के लिए 'करंट'! पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने बिजली को बनाया मुद्दा 

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पिछले 3 महीने से बीजेपी एक झूठ फैलाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी के नेता अनर्गल आरोप लगा रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने DTC बसों की खरीद में बड़ा घोटाला हो गया. बीजेपी के कहने पर केंद्र सरकार ने जांच के लिए एक हाई लेवल कमेटी बनाई. उन्होंने कहा कि इस जांच कमेटी ने करीब 3000 डॉक्यूमेंट इन बसों की खरीद से सम्बंधित देखे और इस सबको पढ़ने के बाद जांच समिति इस नतीजे पर पहुंची की दिल्ली सरकार ने बसों की खरीद में कोई घोटाला नहीं किया. और न कुछ ऐसा आया है कि किसी को नुकसान पहुंचा है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि जांच समिति को उल्टा मानना पड़ा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ईमानदारी से काम करती है. केंद्र सरकार की समिति की रिपोर्ट ये कह रही है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 2008 से बसे नहीं खरीदी गई, 2015 के बाद हमने कोशिश की तो कई अड़चने लगाई गईं. उन्होंने कहा कि कई अड़चनों को पार करके अरविंद केजरीवाल ने ये टेंडर कराया था और अब दिल्ली वालों के लिए बसें आएंगी.

यह भी पढ़ें : मोदी मंत्रिमंडल में बदले चेहरे, अब संगठन को लगेगी धार! आउट नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारी

दरअसल, एक हजार डीटीसी बस खरीद मामले में केजरीवाल सरकार को उपराज्यपाल (एलजी) की ओर से गठित की गई जांच समिति ने क्लीन चिट दे दी है. सूत्रों ने बताया है कि जांच समिति ने उपराज्यपाल को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. जांच समिति ने पाया है कि टेंडर प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं है. आपको बता दें कि बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर डीटीसी बस खरीद मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे.

First Published : 10 Jul 2021, 02:29:22 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो