News Nation Logo
Banner

2022 के लिए 'करंट'! पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने बिजली को बनाया मुद्दा

पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल उत्तराखंड में भी चुनावी शंखनाद करने के लिए रविवार को देहरादून जाने वाले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jul 2021, 01:22:44 PM
CM Kejriwal

पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में केजरीवाल ने बिजली को बनाया मुद्दा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली/देहरादून:

2022 यानी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमा पार्टी ने रणनीति बना ली है. उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब और उत्तराखंड में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में आम आदमी पार्टी ने चुनावी राज्यों में बिजली को मुद्दा बनाया है. पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल उत्तराखंड में भी चुनावी शंखनाद करने के लिए रविवार को देहरादून जाने वाले हैं. लेकिन उससे पहले केजरीवाल ने उत्तराखंड में महंगी बिजली को लेकर सवाल उठाए हैं. जिससे साफ जाहिर होता है कि रविवार को केजरीवाल उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली का चुनावी ऐलान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : मोदी मंत्रिमंडल में बदले चेहरे, अब संगठन को लगेगी धार! आउट नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारी 

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है, फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों?' उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से खरीदता है, फिर भी दिल्ली में बिजली फ्री है.' केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए पूछा कि क्या उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? उन्होंने लिखा, 'कल देहरादून में मिलते हैं.'

गौरतलब है कि उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसके लिए तमाम राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड चुनाव में उतरने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. अब माना जा रहा है कि देहरादून दौरे पर पहुंचने के बाद अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का चुनावी बिगुल फूंकेंगे और साथ ही चुनावी वादे के रूप में मुफ्त बिजली का ऐलान कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में बगैर इजाजत लाउडस्पीकर बजाने पर 1 लाख रुपये तक जुर्माना

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में मुफ्त बिजली का ऐलान किया था. अरविंद केजरीवाल के 300 यूनिट तक फ्री बिजली की घोषणा की थी. केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में चुनावी जीत के बाद उनकी सरकार बनती है तो राज्य के हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. 

First Published : 10 Jul 2021, 01:22:44 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.