News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

बिना ऑक्सीजन अटक रही सांसें: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गई है. इसके पीछे की संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी मानी जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Apr 2021, 10:13:20 AM
Sir Ganga Ram Hospital

बिना ऑक्सीजन गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, 60 की जान सांसत में (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत
  • गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत
  • 60 बीमार मरीजों की जान जोखिम में

नई दिल्ली:

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने भारत में तांडव मचा रखा है. कोरोना की भयंकर तेज रफ्तार से देश में हाहाकार है. कोरोना से हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं और जरूरी दवाओं से लेकर ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी स्थिति बेहद खराब है. मरीजों की सांसें बिना ऑक्सीजन के अटक रही हैं. इस बीच दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गई है. इसके पीछे की संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें: Corona रोगियों के लिए नई क्लीनिकल गाइडेंस, 'टोसिलीजुमैब' की सिफारिश

सर गंगाराम अस्पताल के डायरेक्टर ने 25 मरीजों की मौत की पुष्टि की है और यह भी बताया है कि अभी गंभीर रूप से बीमार 60 और मरीजों की जान जोखिम में है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अस्पताल के डायरेक्टर ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में 25 मरीजों की जान गई है. अस्पताल में करीब 2 घंटे का ही ऑक्सीजन बचा है. वेंटिलेटर और बीआईपीएपी मशीनें प्रभावी रूप से काम नहीं कर रही हैं. उन्होंने आगे बताया कि गंभीर रूप से बीमार अन्य 60 मरीज खतरे में हैं, गंभीर संकट की आशंका है. फिलहाल अस्पताल से एसओएस भेजने के बाद ऑक्सीजन टैंकर राष्ट्रीय राजधानी के सर गंगा राम अस्पताल में पहुंचा दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: LIVE: देश में ऑक्सीजन की भारी किल्लत, सप्लाई में मदद के लिए एयरफोर्स आगे आई

सिर्फ इसी अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं है. पूरी दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी है. लक्ष्मी नगर के लाइफलाइन अस्पताल में 40 मरीज भर्ती हैं. जहां पर 1 घंटे की ऑक्सीजन बची हुई है. मरीजों के तीमारदार रोते बिलखते हुए नजर आ रहे हैं. दिल्ली के मैक्स अस्पतालों में भी ऑक्सीजन कुछ ही वक्त के लिए बची है. अस्पतालों में तेजी से ऑक्सीजन खत्म हो रही है. ऐसे में मैक्स हेल्थकेयर ने सरकार से मदद मांगी है. जिसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से साकेत मैक्स हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए गए हैं.

First Published : 23 Apr 2021, 10:01:10 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो