logo-image

छत्तीसगढ़: पुलिस ने 3 नक्सली समेत 6 सहयोगी को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में तीन नक्सलियों और उनके छह सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने फुटापल्ली और नादपल्ली गांव के मध्य जंगल से एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 17 Jun 2020, 08:32 AM

बीजापुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में तीन नक्सलियों और उनके छह सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने फुटापल्ली और नादपल्ली गांव के मध्य जंगल से एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली पर वर्ष 2007 में पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले में जेल से फरार होने का आरोप है. वहीं दो अन्य नक्सलियों को जिले के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 78 नये मामले सामने आए

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले में अलग अलग स्थानों से सोमवार को डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दल को गस्त में रवाना किया गया था. बाद में दल ने घेराबंदी कर काड़म गनपत :38 वर्ष: को गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारियों ने बताया कि 16 दिसंबर वर्ष 2007 को दंतेवाड़ा स्थित केंद्रीय जेल से 299 कैदी फरार हो गए थे. गनपत भी उसमें शामिल था. गनपत पर पुलिस दल पर हमला करने का भी आरोप है.

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में डीआरजी और जिला पुलिस बल के जवानों ने चुचकोंटा गांव के जंगल के करीब घेराबंदी कर कोसा राम :24 वर्ष: और पोयाम सोमारू :27 वर्ष: को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: भारत चीन सीमा विवाद- भारत के 20 सैनिक शहीद, 15 लापता

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों नक्सलियों पर इस वर्ष 15 अप्रैल को फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस जवान की हत्या में शामिल होने का आरोप है. वहीं उसके खिलाफ सड़क को नुकसान पहुंचाने तथा माओवादियों के लिए पर्चा बैनर लगाने का भी आरोप है.

उन्होंने बताया कि जिले में पुलिस दल ने इसके साथ ही बेदरे पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मर्रीमड़गु गांव के जंगल से तीन महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इनपर नक्सलियों का सहयोग करने का आरोप है.