News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 78 नये मामले सामने आए

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले 24 घंटों के दौरान 78 लोगों में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के संक्रमण की पुष्टि हुयी है . इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढकर 1784 हो गयी है.

Bhasha | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 17 Jun 2020, 08:18:47 AM
covid 19

Corona Virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले 24 घंटों के दौरान 78 लोगों में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के संक्रमण की पुष्टि हुयी है । इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढकर 1784 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी . विभाग ने बताया कि राज्य में अलग अलग अस्पतालों से इलाज के बाद मंगलवार को 102 लोगों को छुट्टी दे दी गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राज्य में आज 31 लोगों में और सोमवार देर रात 47 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है.

अधिकारियों ने बताया कि आज 31 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी . इनमें बलौदाबाजार जिले से 12 लोग, कोरबा से पांच, दुर्ग से चार, राजनांदगांव और नारायणपुर से दो-दो और रायपुर, कवर्धा, कोरिया, बिलासपुर, महासमुंद और बालोद से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं. सोमवार देर रात जिन 47 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी उनमें बलौदाबजार से 19, रायपुर से 10, गरियाबंद से पांच, बलरामपुर और राजनांदगांव से चार-चार, दुर्ग से दो और जांजगीर-चांपा, महासमुंद और सूरजपुर से एक-एक व्यक्ति में शामिल हैं .

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के नारायणपुर जिले में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण का मामला सामने आया है. नारायणपुर जिले में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के दो जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. उन्होंने बताया कि आईटीबीपी के प्रधान आरक्षक और आरक्षक पिछले दिनों गुजरात और उत्तर प्रदेश से छुट्टी से वापस लौटे थे. वापसी के बाद उन्हें पृथक-वास केंद्र में रखा गया था.

अधिकारियों ने बताया कि इनके बीमार पड़ने के बाद इन्हें 10 जून को नारायणपुर जिला अस्पताल के पृथक केंद्र में भेजा गया था. इससे पहले राज्य के राजनांदगांव और कोंडागांव जिले में आईटीबीपी के पांच जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आईटीबीपी के जवानों को तैनात किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 110062 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर उनके नमूनों की जांच की गई है. अभी तक 1784 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. जिनमें से 933 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं 842 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. 

First Published : 17 Jun 2020, 08:00:22 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×