logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए आठ नक्सली

Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ के नरायणपुर में सुरक्षा बलों ने शनिवार को मुठभेड़ के दौरान आठ नक्सलियों को मार गिराया. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं.

Updated on: 15 Jun 2024, 12:03 PM

New Delhi:

Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ में आए दिन सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो जाती है. अब नारायणपुर में पुलिस और नक्सिलयों के बीच भिडंत हो गई. जिसमें आठ नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ पिछले दो दिनों से राज्य के नारायणपुर जिले के माड़ में चल रही है. जिसमें नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन के जवान शामिल हैं. नक्सल विरोधी इस अभियान में अब तक 8 नक्सली मारे जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: NEET Paper Leak: EOU का बड़ा एक्शन, पटना में 9 स्टूडेंट्स को भेजा नोटिस, अबतक 19 गिरफ्तार

मुठभेड़ में दो जवान भी घायल

बताया जा रहा है कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हो गए हैं, जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर के अबूझमाड़ में पिछले दो दिनों से नक्‍सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी दौरान शनिवार को अबूझमाड़ के कुतुल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई.

नरायणपुर के एसपी प्रभात कुमार के मुताबिक, 12 जून से इस क्षेत्र में नारायणपुर, कोण्डागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा जिले की डीआरजी, एसटीएफ और आइटीबीपी 53वीं वाहिनी बल की ओर से सम्मिलित नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान दो दिन से कई बार रूक-रूक कर मुठभेड़ हई है.

ये भी पढ़ें: PM Modi Italy Visit: जी7 शिखर सम्मेल में शामिल होकर स्वदेश लौटे पीएम मोदी, खुद बताया कैसी रही यात्रा