logo-image

नक्सलियों ने की पुलिस जवान की हत्या, हमले में माता-पिता घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस के एक जवान की उसकी घर में हत्या कर दी तथा उसके माता-पिता को घायल कर दिया.

Updated on: 02 Jul 2020, 12:49 PM

बीजापुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस के एक जवान की उसकी घर में हत्या कर दी तथा उसके माता-पिता को घायल कर दिया. बीजापुर (Bijapur) जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत माटवाड़ा गांव में नक्सलियों ने सहायक आरक्षक सोमारू पोयाम की हत्या कर दी है तथा उसके माता-पिता को घायल कर दिया है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ः CM हाउस के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, जानिए क्या थी वजह

कश्यप ने बताया कि सोमारू जिले के फरसेगढ़ थाना में पदस्थ था तथा बीते 10 जून से वह स्वास्थ्य कारणों से अवकाश पर था. अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि बीती रात लगभग एक दर्जन नक्सली कुल्हाड़ी और धनुष बाण से लैस होकर सोमारू के घर पहुंचे और उस पर हमला कर दिया. नक्सलियों के हमले के बाद जब उसके माता-पिता ने बीच-बचाव किया तब नक्सलियों ने उन्हें भी घायल कर दिया.

यह भी पढ़ें: आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे तीन व्यक्तियों को गोबर में दबाया, दो की मौत

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. कश्यप ने बताया कि पुलिस जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भैरमगढ़ भेजा गया है तथा उसके माता-पिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों ने उनकी हालत खतरे से बाहर बताई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है.

यह वीडियो देखें: