logo-image

छत्तीसगढ़ः CM हाउस के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, जानिए क्या थी वजह

जानकारी के मुताबिक युवक मानसिक रूप से विछिप्त था और शॉर्ट फ़िल्म बनाने के सिलसिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलना चाहता था

Updated on: 29 Jun 2020, 06:10 PM

नई दिल्‍ली:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सीएम हाउस के सामने एक युवक ने खुद को आग लगा ली, जिससे युवक गंभीर रूप से झुलस गया. जानकारी के मुताबिक युवक मानसिक रूप से विछिप्त था और शॉर्ट फ़िल्म बनाने के सिलसिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलना चाहता था , लेकिन सीएम से नहीं मिल पाने के बाद आज उसने खुद को आग के हवाले कर लिया, युवक को फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.

मानसिक रूप से विक्षिप्त इस युवक ने राजधानी के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने खुद को आग लगा ली. जब वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने इस युवक को आग की लपटों से झुलसता हुआ देखा तो फौरन युवक के शरीर पर लगी आग को बुझाने का प्रयास किया. अचानक से युवक के शरीर को पूरी तरह से आग की लपटों ने घेर लिया इस दौरान युवक दर्द से कराहता और चिल्लाता रहा. मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने मिट्‌टी और कपड़े से आग बुझाई और एंबुलेंस से नजदीक के अस्पताल में भेज दिया.

                                                

यह भी पढ़ें-हरियाणा सरकार ने सभी मेडिकल कॉलेजों को दी प्लाज्मा थैरिपी की मंजूरी : अनिल विज

सुरक्षाकर्मियों ने उसे अंदर जाने से रोका था
हमारे संवाददाता ने बताया कि आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक धमतरी का रहने वाला है. धमतरी के तेलिनसट्‌टी में रहने वाले इस युवक का नाम हरदेव सिन्हा है. हरदेव बेरोजगार है वो रोजगार के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलना चाहता था. वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी कारणवश उसे अंदर नहीं जाने दिया. युवक पहले से ही अपने साथ ज्वलनशील ईंधन लेकर गया था. जब उसे सीएम से नहीं मिलने दिया गया तो इस बात से नाराज होकर उसने खुद को आग लगा ली. फिलहाल, हरदेव बुरी तरह से झुलस गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें-अमित शाह पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का पलटवार, कहा- राहुल गांधी संसद में करेंगे चर्चा

युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं
स्थानीय पुलिस ने सीएम आवास के सामने खुद को आग लगाने वाले युवक के बारे में जब शुरूआती छानबीन की तो पाया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. वह खुद को लेखक बताता था और शॉर्ट फिल्म बनाना चाहता था. इसी सिलसिले में वो सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करना चाहता था. जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे सीएम से मुलाकात नहीं करने दी तब उसने खुद को आग लगा ली और करीब 50 प्रतिशत तक उसका शरीर लपटों में झुलस गया है. मेकाहारा में प्राथमिक उपचार के बाद उसे सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है. युवक के परिवार वालों से भी जानकारी ली जा रही है.