logo-image
लोकसभा चुनाव

Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार सुबह हुए एक एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने छह नक्सलियों को मार गिराया. सभी नक्सलियों के शव घटनास्थल से बरामद कर लिए गए हैं.

Updated on: 27 Mar 2024, 11:44 AM

highlights

  • बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
  • मुठभेड़ में मारे गए एक महिला और छह नक्सली
  • इलाके में चलाया जा रहा नक्सल विरोधी अभियान

नई दिल्ली:

Bijapur Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए है. पुलिस के मुताबिक, ये मुठभेड़ आज सुबह बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में हुई. एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. एनकाउंटर में मारे गए सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229 और कोबरा की टीम शामिल हुईं.

ये भी पढ़ें: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी, शाह, नड्डा और गडकरी हर राज्य में करेंगे प्रचार

राज्य में चलाया जा रहा नक्सल विरोधी अभियान

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम बुधवार को नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. इसी दौरान उनकी बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में नक्सलियों के साथ भिड़ंत हो गई. जिसमें 6 नक्सली मारे गए.

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक, नक्सल विरोधी इस ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी. मुठभेड़ खत्म होने के बाद घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान एक महिला समेत छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए. सुरक्षा बल अभी भी इस इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची, जानें किसे कहां से दिया टिकट

तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद शुरू किया ऑपरेशन

बता दें कि हाल ही में इस इलाके में तीन ग्रामीणों की हत्या हुई थी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने पोलमपल्ली और चिपुरभट्टी इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान सुरक्षाबलों की टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. बता दें कि बीजापुर बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को मतदान होना है. ऐसे में नक्सली हिंसक वारदातों को अंजाम दे सकते हैं.