logo-image
लोकसभा चुनाव

BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी, शाह, नड्डा और गडकरी हर राज्य में करेंगे प्रचार

BJP Star Campaigners List: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में बीजेपी अब चुनाव प्रचार तेज करने जा रही है. इसके लिए पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

Updated on: 27 Mar 2024, 06:54 AM

highlights

  • बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट
  • पीएम मोदी और शाह हर राज्य में करेंगे प्रचार
  • नड्डा, राजनाथ और CM योगी भी बनाए गए स्टार प्रचारक

नई दिल्ली:

BJP Star Campaigners List: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने तीन राज्यों में अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी. इन तीनों राज्यों में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नेड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन और राज्य मंत्री नीतिन गडकरी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार में पार्टी का मुख्य चेहरा होंगे. इसके अलावा इन तीनों राज्यों में पार्टी ने अपने कई बड़े नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है. बता दें इस बार भी लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा. ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए भी अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है.

ये भी पढ़ें: US Baltimore bridge Collapse: दुर्घटनाग्रस्त हुए जहाज पर सवार थे चालक दल के 22 भारतीय सदस्य, सभी सुरक्षित

बिहार से इन नेताओं को बनाया गया स्टार प्रचारक

बीजेपी ने ऐसे कई नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया है जिन्हें इस बार टिकट नहीं दिया. इनमें बिहार से अश्वनि चौबे का भी नाम शामिल है. वहीं बिहार से शाहनवाज हुसैन को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है. इनके अलावा बिहार से सुशील कुमार मोदी, मंगल पांडे, संजय जायसवाल, रेणु देवी, सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, अनिल शर्मा, निवेदिता सिंह और निक्की हेंब्रेन को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है. मनोज तिवारी भी बिहार के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी बिहार के लिए स्टार प्रचारक बनाए गए हैं.

मध्य प्रदेश में नरोत्तम मिश्रा के साथ ये होंगे स्टार प्रचारक

वहीं बीजेपी ने मध्य प्रदेश में स्टार प्रचारकों की सूची में राज्य के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी जगह दी है. यही नहीं मध्य प्रदेश के दूसरे राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है. इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा शर्मा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का नाम भी शामिल है. इनके अलावा कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुरेश पचौरी भी भी राज्य में स्टार प्रचारक बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इन राशियों की बंद किस्मत का ताला खुलेगा आज, जानें आज का राशिफल

पश्चिम बंगाल में मिथुन चक्रवर्ती और अमित मालवीय करेंगे प्रचार

वहीं पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और अमित मालवीय को स्टार प्रचारक बनाया है. 40 स्टार प्रचारकों की इस सूची में बीजेपी ने पीएम मोदी और प्रमुख केंद्रीय नेताओं को भी चुनाव प्रचार के लिए चुना है. इनके अलावा शुवेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, स्वप्न दास गुप्ता, मुफुजा खातून, रुद्रनील घोष, अमिताभ चक्रवर्ती, सुकुमार राय, सिद्धार्थ टिर्की, देवाश्री चौधुरी को भी राज्य में स्टार प्रचारकों लिस्ट में शामिल किया गया है.