logo-image

US Baltimore bridge Collapse: दुर्घटनाग्रस्त हुए जहाज पर सवार थे चालक दल के 22 भारतीय सदस्य, सभी सुरक्षित

बाल्टीमोर के की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के सदस्य भारतीय थे. चार्टर प्रबंधन इकाई सिनर्जी मरीन ग्रुप ने इस बात की जानकारी दी है.

Updated on: 27 Mar 2024, 06:29 AM

नई दिल्ली :

बाल्टीमोर के की ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के सदस्य भारतीय थे. चार्टर प्रबंधन इकाई सिनर्जी मरीन ग्रुप ने इस बात की जानकारी दी है. मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना का शिकार हुए दो पायलटों सहित चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है. सभी लोग सुरक्षित हैं, हादसे में किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है. साथ ही किसी तरह का कोई प्रदूषण की सूचना भी नहीं है. हालांकि खबर है कि, हादसे के वक्त मौके पर मौजूद सात अन्य लोग लापता हैं, जिनकी तलाशी जारी है. 

गौरतलब है कि, बाल्टीमोर का फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज (Baltimore Francis Scott Key Bridge) मंगलवार तड़के उस समय ढह गया, जब एक कंटेनर जहाज चार लेन के दायरे से टकरा गया, जिससे कारें नदी में गिर गईं. बचावकार्य में अब तक दो लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि बड़े क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है. वहीं हादसे के बाद सात अन्य लोगों के लापता होनी की भी खबर है. 

सामूहिक हताहत घटना

बाल्टीमोर सिटी अग्निशमन विभाग ने इस दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए इसे 'सामूहिक हताहत घटना' करार दिया है. मीडिया रिपोर्टों की मानें तो हादसे से कई वाहन नीचे पटाप्सको नदी में गिर गए हैं. बता दें कि, दुर्घटनाग्रस्त हुआ चार लेन का स्टील पुल बाल्टीमोर बंदरगाह की ओर जाता है और पटाप्सको नदी को पार करता है. यह कार शिपमेंट के लिए सबसे व्यस्त अमेरिकी बंदरगाह है.