logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Elections: शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची, जानें किसे कहां से दिया टिकट

Lok Sabha Elections: शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की. इस सूची में सिर्फ 16 नाम शामिल हैं.

Updated on: 27 Mar 2024, 09:34 AM

highlights

  • शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की पहली सूची
  • पहली सूची में सिर्फ 16 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
  • मुंबई की सभी सीटों पर उतारे कैंडिडेट

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानी बुधवार को समाप्त हो रही है. पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा. इसी बीच शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की पहली सूची जारी कर दी. शिवसेना (यूबीटी) की इस लिस्ट में कुल 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. उम्मीदवारों के नाम की घोषणा वाली एक सूची को पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय राउत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: वैश्विक बाजार में गिरे कच्चे तेल के दाम, कई राज्यों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

जानें किसे कहां से दिया टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) की ओर से जारी की गई पहली सूची में 16 नामों की घोषणा की गई है. इसमें बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि यवतमाल-वाशिम सीट से संजय देशमुख और मावल से संजोग वाघेरे- पाटिल को शिवसेना (यूबीटी) ने अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि सांगली से चंद्रहार पाटिल, हिंगोली से नागेश पाटिल आष्टीकर, संभाजीनगर से चंद्रकांत खैरे और धारशीव से ओमराजे निंबालकर को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: ED की गिरफ्तारी, रिमांड के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

वहीं जिस सीट से कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने टिकट मांगा था शिवसेना से उस सीट से अमोल कीर्तिकर को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि संजय निरुपम ने मुंबई की उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से टिकट मांगा था.

शिवसेना ने और किन नेताओं पर जताया भरोसा

इनके अलावा शिवसेना (UBT) ने भाऊसाहेब वाघचौरे पर भरोसा जताया है. उन्हें शिर्डी सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि नासिक सीट से राजाभाऊ वाजे और रायगढ से अनंत गीते को टिकट दिया है. जबकि विनायक राउत को सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी लोकसभा सीट से टिकट दिया है. ठाणे से राजन विचारे, मुंबई उत्तर पूर्व से संजय दिना पालिट, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत और परभणी लोकसभा सीट से संजय जाधव को चुनावी मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी, शाह, नड्डा और गडकरी हर राज्य में करेंगे प्रचार